Move to Jagran APP

त्यौहारों के सीजन में पुलिस अलर्ट, बाजारों में सादी वर्दी में जवान तैनात

त्योहारों के सीजन में पुलिस अलर्ट है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Oct 2018 01:26 AM (IST)Updated: Tue, 30 Oct 2018 01:26 AM (IST)
त्यौहारों के सीजन में पुलिस अलर्ट, बाजारों में सादी वर्दी में जवान तैनात
त्यौहारों के सीजन में पुलिस अलर्ट, बाजारों में सादी वर्दी में जवान तैनात

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :

loksabha election banner

त्यौहारों के सीजन में बाजारों के अंदर भीड़ बढ़ते ही पुलिस भी अलर्ट हो गई है। शहर के तमाम प्रमुख बाजारों में सादी वर्दी में जवानों की ड्यटियां लगा दी गई है। साथ ही दुकानदारों और जनता से भी सावधानी बरतने की अपील की जा रही है। वजह यह है कि भीड़भाड़ के दौरान दुकानों से सामान चोरी, जेब तराशी और ठगी की घटनाएं होती हैं। इसको लेकर पुलिस एहतियात बरत रही है। इसके साथ ही पुलिस ने बैंकों को भी अलर्ट कर दिया है। दीपावली तक बैंकों में लेन-देन होगा। उसके बाद शादियों का दौर चलेगा। ऐसे में बैंकों के अंदर से भी ग्राहकों के पैसे चोरी करने या उनको ठगने की घटनाएं होती हैं। इसको लेकर पुलिस ने सभी बैंक मैनेजरों को ताकीद किया है कि वे अपना यहां सुरक्षा को मजबूत रखें। सीसीटीवी के माध्यम से संग्धियों पर नजर रखें। किसी भी इमरजेंसी में पुलिस को तुरंत सूचित करें। ---पीसीआर टीमों की बढ़ाई मुस्तैदी

शहर में गश्त करने वाली पुलिस की पीसीआर टीमों की भी मुस्तैदी बढ़ा दी गई है। बाजारों में जो जवान सादी वर्दी में तैनात किए गए हैं उनको बाकायदा नजर रखने के लिए एरिया दिया गया है। वे दुकानदारों से भी लगातार संपर्क में हैं। बता दें कि त्यौहारों के सीजन में चोरी, जेबतराशी और ठगी करने वालों का गिरोह सक्रिय हो जाता है। ऐसा गिरोह बच्चों और औरतों का भी है। करीब 10 दिन पहले पुलिस ने एक बुजुर्ग के पैसे चोरी करने के आरोप में कुछ औरतों को काबू किया था। जब तक त्यौहारों का सीजन चलेगा, तब तक भीड़ के बीच इस तरह की महिलाएं भी सक्रिय रहती हैं। ऐसे में पुलिस ने पहले ही इस पर गंभीरता बरतनी शुरू कर दी है। सभी दुकानदारों व जनता से अपील की जा रही है कि वे बाजारों में खरीददारी के समय और बैंक में जाते-आते समय अपने पैसों व सामान की सुरक्षा को लेकर सावधानी रहें। किसी भी स्थिति में पुलिस की जरूरत हो तो तुरंत सूचित करें। -- त्यौहारों के दौरान बाजारों में सुरक्षा को लेकर पुलिस पूरी तरह गंभीर है। अपने स्तर पर सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। लोगों और दुकानदारों को भी सावधान रहना होगा। उनके सहयोग से पुलिस हर तरह की आपराधिक वारदात को रोकने मे सफल रहेगी।

--सुरेंद्र ¨सह, एसएचओ, शहर थाना बहादुरगढ़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.