Move to Jagran APP

कबड्डी में पाटोदा, वालीबॉल में बामनोली तो रस्साकसी में गांव छारा की टीमें रही विजेता

पुलिस पब्लिक सछ्वाव खेल प्रतियोगिता के फाइनल मैचों का आयोजन बृहस्पतिवार को गांव छारा में किया गया। झज्जर पुलिस द्वारा अपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने व जिला में शांति एवं कानून व्यवस्था को सौहार्दपूर्ण बनाए रखने के उद्देश्य से जिला के गांव दूबलधन, छारा, बहु, बामनोली, भदानी, बिरोहड़, लगरपुर तथा पाटोदा को खेलों व शैक्षणिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से गोद लिया गया था।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Jan 2019 11:26 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jan 2019 11:26 PM (IST)
कबड्डी में पाटोदा, वालीबॉल में बामनोली तो रस्साकसी में गांव छारा की टीमें रही विजेता
कबड्डी में पाटोदा, वालीबॉल में बामनोली तो रस्साकसी में गांव छारा की टीमें रही विजेता

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़: पुलिस पब्लिक सद्भावना खेल प्रतियोगिता के फाइनल मैचों का आयोजन बृहस्पतिवार को गांव छारा में किया गया। झज्जर पुलिस द्वारा अपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने व जिला में शांति एवं कानून व्यवस्था को सौहार्दपूर्ण बनाए रखने के उद्देश्य से जिला के गांव दूबलधन, छारा, बहु, बामनोली, भदानी, बिरोहड़, लगरपुर तथा पाटोदा को खेलों व शैक्षणिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से गोद लिया गया था। इसी के चलते बृहस्पतिवार को गांव छारा में प्रतियोगिता के फाइनल मैचों का आयोजन किया गया। इनमें मुख्य अतिथि के तौर पर पुलिस अधीक्षक पंकज नैन ने सभी टीमों के खिलाड़ियों का परिचय लेकर उनका उत्साहवर्धन किया और खेल प्रतियोगिता के फाइनल मैचों का शुभारंभ करवाया। गांव छारा में पहुंचने पर सरपंच जितेंद्र उर्फ बबलू, गांव भदानी के सरपंच सोमबीर, गांव लगरपुर के सरपंच चांद ¨सह तथा गांव बामनोली के सरपंच दीपक उर्फ माइकल द्वारा एसपी का स्वागत किया गया ।

loksabha election banner

गुरुवार को प्रतियोगिता के दौरान लीग मैचों में विजेता टीम गांव दूबलधन व गांव बामनोली में सेमीफाइनल मैचों का आयोजन किया गया। सेमीफाइनल में कबड्डी के मैचों में गांव छारा व पाटोदा की टीमों ने फाइनल में स्थान बनाया। वहीं वालीबाल के मैचों में गांव दूबलधन व बामनोली की टीमें फाइनल में पहुंची। इसी प्रकार से रस्साकसी के फाइनल मैच के लिए गांव लगरपुर व छारा की टीमों ने अपना स्थान सुनिश्चित किया। कबड्डी के फाइनल मैच में कड़े मुकाबले के बाद पाटोदा की टीम विजेता रही। गांव पाटोदा की टीम को 47 प्वाइंट तो गांव छारा की टीम को 29 प्वाइंट मिले। गांव बामनोली व दूबलधन की टीमों के बीच हुए वालीबॉल के रोमांचक मैच में गांव बामनोली की टीम दो-एक से विजेता रही। इसी प्रकार से गांव छारा व लगरपुर की टीमों के बीच हुए रस्साकसी के कड़े मुकाबले में गांव छारा की टीम ने जीत हासिल की। पुलिस अधीक्षक पंकज नैन द्वारा कबड्डी की विजेता टीम को 51000 रुपये तथा वालीबॉल व रस्साकसी की विजेता टीमों को 21-21 हजार रुपये इनाम स्वरूप दिए गए। प्रतियोगिता में दूसरे नंबर पर रही टीमों को भी प्रोत्साहन राशि दी गई। इस दौरान एसपी ने बताया कि अब 8 की बजाय 16 गांव को गोद लेकर लड़कों के साथ साथ लड़कियों की खेल प्रतियोगिता भी आयोजित की जाएंगी। इस मौके पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन, डीएसपी मुख्यालय झज्जर हंसराज, डीएसपी अजमेर ¨सह, डीएसपी सुरेश कुमार, थाना प्रबंधक आसौदा सूरजभान, चौकी प्रभारी मांडोठी राकेश कुमार, कोच मनजीत ¨सह, नसीब ¨सह, सुखबीर ¨सह, धर्मवीर ¨सह, भूपेंद्र ¨सह, राजीव दलाल आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.