Move to Jagran APP

42 एमएम बारिश से शहर में फिर पानी ही पानी

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : क्षेत्र में बुधवार की सुबह हुई 42 एम एम बारिश से शहर मे

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Sep 2018 11:47 PM (IST)Updated: Wed, 05 Sep 2018 11:47 PM (IST)
42 एमएम बारिश से शहर में फिर पानी ही पानी
42 एमएम बारिश से शहर में फिर पानी ही पानी

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :

loksabha election banner

क्षेत्र में बुधवार की सुबह हुई 42 एम एम बारिश से शहर में हर तरफ पानी ही पानी खड़ा हो गया। कालोनियों और सेक्टरों से लेकर सार्वजनिक स्थल फिर से जलमग्न हो गए। नाले भी ओवर लो हो गए। घरों में पानी घुस गया। उधर, इस भारी बरसात से धान और गन्ना उत्पादक किसान खुश है।

पिछले कई दिनों से आसमान में उमड़-घुमड़ रहे बादल बुधवार की सुबह जमकर बरसे। सुबह से दोपहर तक रुक-रुककर बारिश का दौर चला। उसके बाद भी मौसम में अनिश्चितता रही। बादल छाए हुए है। ऐसे में और बारिश की भी संभावना बनी हुई है। इस बरसात ने खेतों में राहत दी, मगर आबादी हिस्से में आफत खड़ी कर दी। शहर की कालोनी हो या गाव का मुहल्ला सभी जगहों पर जलभराव हो गया है। सेक्टरों तक में बुरा हाल है। निकासी व्यवस्था फेल होने के कारण लोगों को ज्यादा परेशानी उठानी पड़ रही है। यहां-यहां रही जलभराव की स्थिति

लगातार बरसात से शहर के कई हिस्सों में जलभराव हो गया है। मामूली बरसात में ही जिन कालोनियो की गलिया में एक से डेढ़ फीट तक पानी भर जाता है, वहा पर इस भारी बरसात ने आफत खड़ी कर दी। दो से अढ़ाई फीट तक पानी जमा हो गया है। महाबीर पार्क, लाइन पार, धर्मपुरा समेत कई कालोनियों में घरों में भी पानी घुस गया। बस स्टैड तो पूरी तरह बरसात के पानी से भर गया है। यहा के मेट्रो स्टेशन के सर्विस रोड पर भी पानी जमा है। लोगों की ओर से प्रशासन से निकासी की माग की जा रही है, लेकिन समाधान नही हो रहा। महाबीर पार्क में तो बरसात थमते ही पंप सैट चलाना पड़ा। शाम तक यहा से पानी की निकासी नहीं हो पाई थी। सेक्टरों में फिर से भरा पानी : पिछले दिनों हुई 110 एम बारिश से कई सेक्टरों की सड़कें व पार्क जलमग्न हो गए थे। कई दिनों बाद यह पानी खत्म हो पाया। अब फिर से 42 एम-एम बारिश से वहीं हालात हो गए है। सब्जी मंडी में भी एक से डेढ़ फीट तक पानी भर गया। इससे हर कोई परेशान रहा। लोगों का कहना है कि प्रशासन द्वारा किसी भी हिस्से में जलभराव के बाद निकासी को लेकर कोई इतजाम नहीं किया जाता।

गन्ना व धान उत्पादक किसान खुश : इस बरसात से क्षेत्र के गन्ना व धान उत्पादक किसान खुश है। इस तेज बारिश ने अगले काफी दिनों के लिए सिंचाई की जरूरत पूरी कर दी है। इससे किसानों को चैन मिला है। माना जा रहा है कि आखिर तक मौसम यू हीं मेहरबान रहा तो अबकी बार धान और गन्ने की अच्छी फसल होगी। वर्जन..

लगातार बारिश से धान व गन्ना में फायदा हो रहा है। ऐसे में अच्छे उत्पादन की उम्मीद है।

--डा. सुनील कौशिक, एसडीओ, कृषि विभाग।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.