बहादुरगढ़, जागरण संवाददाता  : नेशनल हाइवे-नौ पर मंगलवार की अल सुबह चलती कार में आग लग गई। इससे उसमें सवार दिल्ली पुलिस के सिपाही की झुलसने व दम घुटने से मौत हो गई। पुलिस ने घटना को संयोग मानते हुए रिपोर्ट दर्ज कर ली है। शाम को सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद शव वारिसों के हवाले कर दिया गया। मृतक की पहचान दिल्ली के नजफगढ़ के रहने वाले सुमित (32) के तौर पर हुई।

कार के अंदर दम घुटने से हुई पुलिसकर्मी की मौत 

पुलिस ने बताया कि सुमित अपनी सेंट्रो कार लेकर सोमवार की रात रोहतक की तरफ अपने परिचितों के पास गया था। वहां से लौटते समय मंगलवार की अल सुबह करीब चार बजे जब बहादुरगढ़ बाईपास पर झज्जर रोड फ्लाईओवर के नजदीक पहुंचा तो कार में आग लग गई। इसमें सुमित की कमर व निचला हिस्सा झुलस गया। अंदर ही उसका धुएं से दम घुट गया। राहगीरों ने एंबुलेंस सेवा व दमकल विभाग को सूचना दी। इस पर एंबुलेंस टीम पहुंची। साथ ही फायर ब्रिगेड की टीम ने पहुंचकर आग बुझाई।

सीएनजी किट के कारण आग लगने की आशंका 

कार से निकालकर सुमित को सिविल अस्पताल लाया गया। यहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सेक्टर-छह थाना की टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच की। मृतक की पहचान मंगलवार की दोपहर को हो पाई। इसके बाद स्वजन यहां पहुंचे। पुलिस के मुताबिक मृतक सुमित के दो बच्चे हैं। जांच अधिकारी रोहताश सिंह ने बताया कि कार में आग किन कारणों से लगी, यह अभी पता नहीं चल पाया है।

कार में सीएनजी किट लगी थी। ऐसे में आशंका है कि उसी की वजह से आग लगी होगी। मृतक के नाक से खून भी निकला हुआ था। ऐसा किस वजह से हुआ, यह भी पता नहीं चल पाया। संभावना यही है कि आग में झुलसने के साथ ही सुमित का अंदर दम भी घुट गया।

Edited By: Nidhi Vinodiya

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट