Move to Jagran APP

Bahadurgarh: पूर्व विधायक बोले- सीएम साब म्हारे हलके की सारी सड़क टूटी हुई हैं, मिला ये जवाब

Bahadurgarh पूर्व विधायक नरेश कौशिक ने 200 करोड़ से अधिक राशि की हलके की विभिन्न मांग बहादुरगढ़ पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सामने रखी हैं। इनमें ग्रामीणों व शहर से संबंधित आमजन की समस्याएं भी शामिल रहीं। सीएम के सामने पूर्व विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि...

By Krishan KumarEdited By: MOHAMMAD AQIB KHANPublished: Sun, 20 Nov 2022 07:01 PM (IST)Updated: Sun, 20 Nov 2022 07:01 PM (IST)
Bahadurgarh: पूर्व विधायक बोले- सीएम साब म्हारे हलके की सारी सड़क टूटी हुई हैं, मिला ये जवाब
Bahadurgarh: पूर्व विधायक बोले- सीएम साब म्हारे हलके की सारी सड़क टूटी हुई हैं, मिला ये जवाब : जागरण

बहादुरगढ़, जागरण संवाददाता: पूर्व विधायक नरेश कौशिक ने 200 करोड़ से अधिक राशि की हलके की विभिन्न मांग बहादुरगढ़ पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सामने रखी हैं। इनमें ग्रामीणों व शहर से संबंधित आमजन की समस्याएं भी शामिल रहीं।

loksabha election banner

सीएम के सामने बहादुरगढ़ हलके की मांग रखते हुए पूर्व विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि सीएम साब..म्हारे बहादुरगढ़ की सारी सड़कें टूट चुकी हैं। इनका नवीनीकरण करवाया जाए। उन्होंने 100 से अधिक मांगों को लेकर मांग पत्र सौंपा तो सीएम मनोहर लाल ने कहा कि पहले तो ये बताओ कि केएमपी एक्सप्रेस वे से बहादुरगढ़ शहर का विस्तार हुआ या नहीं।

इस पर कार्यकर्ता बोले कि बहादुरगढ़ शहर अब फैलता जा रहा है। केएमपी बनने से बहादुरगढ़ में औद्योगिक निवेश भी बढ़ा है। इस पर सीएम ने कहा कि अब केएमपी के साथ-साथ रेलवे लाइन भी बनाई जाएगी। इसकी प्रक्रिया चल रही है। जल्द ही यहां से रेल भी चलेंगी। इससे बहादुरगढ़ का चहुंमुखी विकास होगा। उन्होंने हलके की सारी मांग पूरी करने का आश्वासन दिया।

इस दौरान नगर परिषद की चेयरपर्सन सरोज राठी ने भी शहर से संबंधित मांग सीएम के सामने रखी। सीएम ने सभी मांग पत्र अपने पीए अभिमन्यु को देते हुए कहा कि इन सभी मांगों को लेकर जल्द ही फिजिबलिटी चैक करवाई जाए और आवश्यक कार्रवाई करवाई जाए। इस दौरान पूर्व विधायक नरेश कौशिक ने सीएम मनोहर लाल से बहादुरगढ़ में रैली करने के लिए भी समय मांगा तो सीएम ने पूर्व विधायक की पीठ थपथपाते हुए कहा कि मैं जल्द ही दोबारा हलके की जनता के बीच आऊंगा और आने वाले चुनावों में बहादुरगढ़ में भी कमल खिलेगा।

उन्होंने कार्यकर्ताओं से भी आह्वान किया कि बहादुरगढ़ में कमल खिलाने के लिए अभी से ही जी जान से जुट जाए। इस मौके पर जिला अध्यक्ष विक्रम कादियान, नगर परिषद की चेयरपर्सन सरोज राठी, पूर्व चेयरमैन कर्मबीर राठी, वाइस चेयरमैन पालेराम, दिनेश शेखावत, मंडल अध्यक्ष कृष्ण चंद्र, भाजपा बीसी सैल के जिलाध्यक्ष धर्मवीर वर्मा, केके मलिक, बिजेंद्र पंडित, सचेत डाबौदा आदि मौजूद रहे।

शहरी क्षेत्र के लिए सीएम के समक्ष रखी ये मांग

  • तीन करोड़ की लागत से पुराने कोर्ट परिसर में एक इंडोर स्टेडियम का निर्माण कराया जाए।
  • नाहरा नाहरी रोड पर बने रेलवे फलाई ओवर के पास लाइनपार क्षेत्र में स्टेडियम का निर्माण करवाया जाए
  • डा. भीमराव आंबेडकर स्टेडियम में खेल मैदान, एथलेटिक ट्रैक आदि का निर्माण कराया जाए
  • लाइनपार क्षेत्र के रिहायशी इलाके से हाइटेंशन तार हटाई जाए।
  • लाइनपार क्षेत्र में दो डिस्पेंसरी व एक पशु अस्पताल बनवाया जाए।
  • छोटूराम नगर की रेलवे फाटक पर अंडरपास/फलाईओवर का निर्माण कराया जाए
  • छोटूराम नगर में 12वीं कक्षा तक स्कूल का निर्माण करवाया जाए।
  • टीकरी बार्डर से रोहतक की तरफ नगर परिषद की सीमा तक मेट्रो पिल्लर तथा बीच में पौधारोपण एवं सुंदरीकरण कराया जाए
  • शहर के तीनों श्मशान घाटों का नवीनीकरण/सुंदरीकरण कराया जाए।
  • पुराने बस स्टैंड की खाली जमीन में नगर परिषद की आय में वृद्धि के लिए नीचे पार्किंग एवं ऊपर दुकान बनाई जाएं।
  • बहादुरगढ़ शहर की मुख्य सड़कों का निर्माण किया जाए।
  • बहादुरगढ़ शहर की सर्वसमाज धर्मशालाओं का निर्माण व मरम्मत करवाई जाए।
  • शहर की सड़कों पर घूम रहे गोवंश के लिए नप की खाली जमीन पर नंदीशाला या गोशाला का निर्माण और
  • आसपास की गोशालाओं की मरम्मत करवाई जाए
  • नगर परिषद की शामलात भूमि से कब्जा हटवाकर चहारदीवारी करके डेयरी, नंदीशाला व वाणिज्यिक स्थल बनवाने की मांग
  • रामबाग श्मशान घाट व नगर परिषद की शामलात जमीन में आय वृद्धि के लिए बहुमंजिला मार्किट व पार्किंग बनवाने की मांग
  • शहर के सभी 54 पार्कों का सुंदरीकरण कराने की मांग
  • टीकरी बार्डर पर डा. मंगलसेन प्रवेश द्वार बनवाने की मांग।
  • शहर में पांच सीएनजी सिटी बस सर्विस शुरू करने की मांग

टोनी सरपंच बोले-म्हारे गाम कैनी फैक्ट्री आले जलाते हैं कूड़ा तो सीएम ने डीसी को बुलाकर कहा- समाधान करो सीएम मनोहर लाल के सामने गांव कसार से दोबारा निर्वाचित हुए सरपंच टोनी कुमार ने कहा कि सेक्टर 16 व 17 में स्थित फैक्ट्रियों की ओर से उनके गांव की तरफ कूड़ा डाला जाता है और खुले में आग लगा दी जाती है।

इससे ग्रामीणों का जीना दूभर हो गया है। सीएम ने तुरंत डीसी को मौके पर बुलाया और इस मामले में आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। सीएम बोले कि ग्रामीणों को किसी तरह की समस्या नहीं आने दी जाए। मंगल सैन सामुदायिक केंद्र को समिति के हैंडओवर करने के निर्देश पंजाबी समुदाय से जगदीश ऐलाबादी ने सीएम मनोहर लाल के सामने किला मोहल्ला में बनाए गए मंगल सैन सामुदायिक केंद्र को पंजाबी समुदाय की समिति को देने की मांग की।

उन्होंने कहा कि नगर परिषद की ओर से इस केंद्र का रखरखाव उचित ढंग से नहीं किया जा रहा है। ऐसे में यहां लगा सामान चोरी हो रहा है। इस पर सीएम ने डीसी को निर्देश दिए कि वे नगर परिषद अधिकारियों व पंजाबी समुदाय की समिति के सदस्यों के साथ बैठक करके इस मामले में आवश्यक कार्रवाई करें।

कार्यकर्ताओं ने रोया काम न होने का दुखड़ा

बहादुरगढ़ पहुंचे सीएम मनोहर लाल के सामने भाजपा कार्यकर्ताओं ने काम न होने का दुखड़ा भी रोया। कुछ कार्यकर्ताओं ने नगर परिषद के अधिकारियों की अड़ियल कार्यशैली को लेकर खूब शिकायत की। कार्यकर्ता बोले कि चार माह हो चुके हैं नप चुनाव हुए, मगर अधिकारी कोई काम ठीक ढंग से नहीं कर रहे हैं।

भाजपा कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों की नप में कोई सुनवाई नहीं हो रही है। इस पर सीएम ने कहा कि वे जल्द ही इस मामले में गंभीरता से संज्ञान लेंगे और उचित कार्रवाई करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.