- 25 जनवरी की सुबह छह बजे बंद हो जाएंगी मेट्रो के सभी स्टेशनों की पार्किंग, 26 को दोपहर बाद दो बजे खुलेंगी जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़:

सुरक्षा की दृष्टि से गणतंत्र दिवस के मौके पर सभी मेट्रो स्टेशनों की पार्किंग बंद रहेगी। मेट्रो स्टेशनों की पार्किंग 32 घंटे के लिए बंद रहेगी। 25 जनवरी की सुबह छह बजे पार्किंग बंद कर दी जाएगी और 26 जनवरी की दोपहर बाद दो बजे तक पार्किंग बंद रहेगी। इसके बाद पार्किंग खोल दी जाएंगी। पार्किंग बंद होने की वजह से मेट्रो यात्रियों को अपने वाहनों को खड़ा करने के लिए कोई अन्य वैकल्पिक व्यवस्था करनी पड़ेगी। गणतंत्र दिवस के दिन दो बजे के बाद ही मेट्रो स्टेशनों पर यात्रियों के लिए पार्किंग सुविधा मिल सकेगी। डीएमआरसी की ओर से सभी पार्किंग बंद रखने के आदेश जारी कर दिए हैं। शनिवार सुबह छह बजे से कोई भी वाहन स्टेशन की पार्किंग में खड़ा नहीं किया जाएगा। उधर, सभी मेट्रो स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

दिल्ली मेट्रो के अनुसार लाइन नंबर दो (हुडा सिटी सेंटर-समयपुर बादली) पर आंशिक रूप से मेट्रो सेवा रोकी जाएगी। 26 जनवरी को इस रूट पर केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन दोपहर 12 बजे तक बंद रहेंगे। केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन का इस्तेमाल इंटरचेंज के लिए पैसेंजर कर सकेंगे। पटेल चौक और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन प्रवेश और निकास के लिए सुबह पौने 9 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक बंद रहेगा। वर्जन..

गणतंत्र दिवस के चलते 25 जनवरी की सुबह 6 बजे से पार्किंग बंद कर दी जाएगी। 26 को दोपहर 2 बजे के बाद पार्किंग सुविधा शुरू होगी। इस दौरान चालकों से निवेदन है कि वे अपने वाहन खड़ा करने की कोई वैकल्पिक व्यवस्था जरूर कर लें।

-अनुज दयाल, कार्यकारी निदेशक, कार्पोरेट कम्यूनिकेशन, डीएमआरसी।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप