Move to Jagran APP

हाईटेंशन लाइन हटाने को प्रशासन को सौंपा ज्ञापन

रेलवे लाइनपार एरिया में 11केवी की बिजली हाईटेंशन लाइन को घरों के ऊपर से शिफ्ट कराने की मांग पर यहां के लोगों ने मुख्यमंत्री के नामित ज्ञापन प्रशासन को सौंपा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 06:45 AM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 06:45 AM (IST)
हाईटेंशन लाइन हटाने को प्रशासन को सौंपा ज्ञापन
हाईटेंशन लाइन हटाने को प्रशासन को सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : रेलवे लाइनपार एरिया में 11केवी की बिजली हाईटेंशन लाइन को घरों के ऊपर से शिफ्ट कराने की मांग पर यहां के लोगों ने मुख्यमंत्री के नामित ज्ञापन प्रशासन को सौंपा। तार हटाओ संघर्ष समिति के बैनर तले तहसीलदार को सौंपे इस ज्ञापन में लोगों ने जल्द से जल्द लाइनों को हटाने की मांग की।

loksabha election banner

रेलवे लाइनपार एरिया में हाईटेंशन लाइनों के साथ-साथ हाल ही में निगम द्वारा लाइनों के नजदीक मकान बनाने वाले लोगों को नोटिस दिए जाने के बाद यह मामला गर्म है। संघर्ष समिति के अध्यक्ष वजीर राठी का कहना है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल की ओर से पिछले कार्यकाल में कालोनियों के ऊपर से बिजली की हाईटेंशन लाइन हटाने की घोषणा की गई थी। इसके बाद हाईटेंशन लाइन हटनी शुरू भी हो गई थी। परंतु नगर परिषद बहादुरगढ़ द्वारा यह कार्य बीच में ही छोड़ दिया गया। शहर की कॉलोनियों के मकानों पर कई जगह 11केवी की लाइन अभी भी मौत बनकर मंडरा रही है। इन लाइनों को हटवाने के लिए संघर्ष समिति द्वारा अनेकों बार नगर परिषद अधिकारियों से मौखिक व लिखित तौर पर मांग की जा चुकी है। नगर परिषद के बोर्ड की बैठकों में सर्वसम्मति से प्रस्ताव भी पास हो चुके हैं और नगर परिषद की बजट बैठक में इन लाइनों को हटवाने के लिए बजट भी पास करके इस कार्य के लिए धनराशि अलॉट की जा चुकी है, परंतु फिर भी यह राशि बिजली निगम के पास जमा नहीं करवाई गई है। नगर परिषद जारी नहीं कर रही राशि

हाल ही में बिजली निगम की ओर से पटेल पार्क फीडर की लाइन शिफ्टिग के लिए अनुमानित 35 लाख 12 हजार 727 रुपये, सांखौल फीडर के लिए 19 लाख 78 हजार 307 और जौहरी नगर की लाइन की शिफ्टिग के लिए 1 करोड़ 91 लाख 19 हजार 310 रुपये की डिमांड की गई थी। परंतु नगर परिषद अधिकारी इसमें कोई रुचि नहीं दिखा रहे। बिजली निगम को राशि अदा नहीं की जा रही। ज्ञापन सौंपने वालों में प्रवीन दलाल, सूरजभान, गोपीराम, रामकुमार, राजेश जैन, आजाद सिंह, कर्ण सिंह, उमेद सिंह, सुरेश कुमार मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.