Move to Jagran APP

नामांकन दाखिल करते समय एकजुटता दिखाने में सफल रहे कैप्टन

गुड़गांव लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में कैप्टन अजय सिंह यादव ने बृहस्पतिवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। लघु सचिवालय स्थित नामांकन स्थल तक जाने के लिए बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता कमान सराय स्थित कांग्रेस कार्यालय पर एकत्र हुए। इन सभी को कैप्टन ने संबोधित किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Apr 2019 07:01 PM (IST)Updated: Sun, 21 Apr 2019 06:31 AM (IST)
नामांकन दाखिल करते समय एकजुटता दिखाने में सफल रहे कैप्टन
नामांकन दाखिल करते समय एकजुटता दिखाने में सफल रहे कैप्टन

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: गुड़गांव लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने बृहस्पतिवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान कैप्टन पार्टी में एकजुटता दिखाने में सफल रहे। लघु सचिवालय स्थित नामांकन स्थल तक जाने के लिए बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता कमान सराय स्थित कांग्रेस कार्यालय पर एकत्र हुए। इन सभी को कैप्टन ने संबोधित किया। कहा कि भाजपा के शासन में देश और प्रदेश में कोई उल्लेखनीय विकास कार्य नहीं हुआ है। अब समय परिवर्तन का है। अजय यादव खुले वाहन में सवार हो कार्यकर्ताओं के साथ नामांकन स्थल के लिए रवाना हुए। इस दौरान कार्यकर्ताओं में भारी जोश देखा गया। कैप्टन अजय सिंह यादव का काफिला कमान सराय से अग्रवाल धर्मशाला चौक, गुरुद्वारा रोड, जेल चौक होते हुए लघु सचिवालय पहुंचा।

loksabha election banner

कमान सराय स्थित कांग्रेस कार्यालय पर कार्यकर्ताओं से कैप्टन ने कहा कि गुड़गांव लोकसभा क्षेत्र की जनता बदलाव चाहती है। उन्हें क्षेत्र में विकास चाहिए। किसी प्रकार की जुमलेबाजी में अब उनका विश्वास नहीं रहा। कैप्टन ने कहा कि उन्होंने गुरुग्राम क्षेत्र के करीब सात सौ गांवों का दौरा किया है। जबकि वर्तमान सांसद राव इंद्रजीत ने पिछले पांच साल में 20 गांव का भी दौरा किया है। उन्होंने कहा कि गांव के लोगों ने उन्हें बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के दर्शन तो हो भी जाते हैं पर सांसद कभी नहीं दिखते हैं। कैप्टन के नामांकन के दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला, पूर्व विधायक राव धर्मपाल, पूर्व विधायक सुखबीर कटारिया, पूर्व विधायक आजाद मुहम्मद पार्टी प्रवक्ता खजान सिंह, प्रदीप जेलदार सहित अन्य कई लोग मौजूद रहे। गुड़गांव लोकसभा क्षेत्र में बृहस्पतिवार को चार प्रत्याशियों ने अपने नामांकन दाखिल किए। चिरंजीव बने पिता के प्रस्तावक

कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर नामांकन करने वाले कैप्टन अजय सिंह यादव ने दो नामांकन पत्र दाखिल किए। इनके प्रस्तावक उनके पुत्र चिरंजीव राव थे। 60 वर्षीय कैप्टन रेवाड़ी जिला के रहने वाले हैं। इनकी पत्नी शकुंतला (55 वर्ष) ने भी कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल किया। लतिका राव उनकी प्रस्तावक थीं। इनके अलावा बादशाहपुर निवासी 32 वर्षीय पूजा त्यागी ने दक्ष पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर नामांकन भरा। गांव जनौला निवासी 38 वर्षीय हंस कुमार ने राष्ट्रीय राष्ट्रवादी पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन दाखिल किया है। बुधवार को बादशाहपुर निवासी 64 वर्षीय जय कंवार त्यागी ने दक्ष पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर नामांकन भरा था। नामांकन का समय सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक का निर्धारित किया गया है। नामांकन लघु सचिवालय के प्रथम तल पर स्थित उपायुक्त कोर्ट कक्ष में लिए जा रहे हैं।

कैप्टन से अमीर उनकी पत्नी

- अजय के पास कैश इन हैंड एक लाख रुपये, पत्नी शकुंतला के पास 1.50 लाख रुपये

- बैंक में जमा राशि 16,94,414 रुपये, पत्नी के खाते में जमा राशि 24,10,941 रुपये

- अजय के नाम दो इनोवा गाड़ी

- अजय के पास 150 ग्राम सोना व पत्नी के पास 500 ग्राम सोना व पांच किलोग्राम चांदी

- अजय के नाम 32 बोर की एक पिस्टल व एक रिवाल्वर

- इसके अलावा चल-अचल संपत्ति का भी ब्यौरा नामांकन पत्र में दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.