Move to Jagran APP

नशा तस्करों पर झज्जर पुलिस ने कसा शिकंजा

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : आपरेशन क्लीन में झज्जार पुलिस ने नशे के तस्करों पर शिकंजा अ

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 Sep 2018 11:40 PM (IST)Updated: Fri, 07 Sep 2018 11:40 PM (IST)
नशा तस्करों पर झज्जर पुलिस ने कसा शिकंजा
नशा तस्करों पर झज्जर पुलिस ने कसा शिकंजा

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :

loksabha election banner

आपरेशन क्लीन में झज्जार पुलिस ने नशे के तस्करों पर शिकंजा और भी कड़ा कर दिया है। एक महीने के अंदर ही पुलिस ने कई तरह के नशीले पदार्थो की तस्करी में 16 लोगों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। इनसे करीब सात लाख कीमत के नशीले पदार्थ बरामद किए गए है।

खाकी की यह कार्रवाई यहीं पर नहीं थमेगी। आपरेशन क्लीन अभी जारी है। शुक्रवार को जिले में एक और शख्स को नशे की तस्करी में पकड़ा गया। इस मुहिम में अकेले दो लाख की तो अफीम ही पकड़ी जा चुकी है। अकेले झज्जार जिले में पुलिस ने एक माह के अंदर ही विभिन्न नशीले पदार्थो की तस्करी में 16 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें चरस के मामले में पाच, गाजा में आठ, अफीम में दो और नशीली दवाओं में एक शख्स को पकड़ा गया है। अब तक कुल 3.075 किलोग्राम चरस, 8.773 किलोग्राम गाजा, 772 ग्राम अफीम और 19 नशीली दवाओं की शीशी बरामद की जा चुकी हैं। 930 ग्राम गाजा के साथ एक शख्स गिरफ्तार

अपराध शाखा-1 बहादुरगढ़ ने एक शख्स को 930 ग्राम गाजा के साथ गिरफ्तार कर लिया। शाखा प्रभारी विवेक ने बताया कि पुलिस अधीक्षक पंकज नैन के निर्देशानुसार ऑपरेशन क्लीन के तहत शहर थाना बहादुरगढ़ के एरिया में पुलिस टीम एएसआइ तेन सिंह के नेतृत्व में गश्त पर थी। सेक्टर-6 के पास से शक के आधार पर पकडे़ गए एक व्यक्ति की तलाशी ली गई तो उसके कब्जे से गाजा बरामद किया गया। आरोपित की पहचान मनीष पुत्र अतर सिंह निवासी गाव इस्माइला जिला रोहतक के तौर पर की गई। उसके कब्जे से बरामद गाजा का वजन किया गया तो 930 ग्राम पाया गया। उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया। उसे अदालत में पेश किया गया। दिल्ली की नजदीकी भी है तस्करी का कारण

दरअसल, दिल्ली की नजदीकी के चलते झज्जर व बहादुरगढ़ में नशीले पदार्थो की तस्करी की संभावना ज्यादा रहती है। ऐसे में यहा की पुलिस ने अब निगरानी बढ़ा रखी है। बहादुरगढ़ में ही करीब दो लाख की अफीम पकड़ी जा चुकी है। पहले 450 ग्राम से ज्यादा अफीम के साथ एक शख्स को पकड़ा गया था। दूसरे के पास 300 ग्राम मिली यह नशीला पदार्थ काफी महगा है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी ज्यादा डिमाड रहती है। वर्जन..

पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर यह अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस लगातार नशीले पदार्थो की तस्करी करने वालों को गिरफ्तार कर रही है। पिछले एक महीने में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है।

--पंकज नैन, एसपी, झज्जार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.