Move to Jagran APP

दसवीं कक्षा से शानदार प्रदर्शन कर रहे जितेंद्र ने संस्थान को दिया सफलता का श्रेय

नीट में 654 अंक प्राप्त कर श्रेणी में ऑल इंडिया 46वीं रैंक प्राप्त करने वाले फ्रेशर बैच के जितेंद्र ने कहा कि संस्थान के सहयोग के सहयोग से उन्हें शानदार सफलता हासिल की है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Oct 2020 08:00 AM (IST)Updated: Sun, 18 Oct 2020 08:00 AM (IST)
दसवीं कक्षा से शानदार प्रदर्शन कर रहे जितेंद्र ने संस्थान को दिया सफलता का श्रेय
दसवीं कक्षा से शानदार प्रदर्शन कर रहे जितेंद्र ने संस्थान को दिया सफलता का श्रेय

जागरण संवाददाता, झज्जर : नीट में 654 अंक प्राप्त कर श्रेणी में ऑल इंडिया 46वीं रैंक प्राप्त करने वाले फ्रेशर बैच के जितेंद्र ने कहा कि संस्थान के सहयोग के सहयोग से उन्हें शानदार सफलता हासिल की है। झज्जर के सुरेंद्र एवं कविता के पुत्र जितेंद्र दसवीं कक्षा से शानदार परिणाम दे रहे हैं।

loksabha election banner

इधर, स्कूल के चेयरमैन महिपाल ने पूरी स्कूल फीस माफ करके नीट के लिए विशेष तैयारी करवाई। नियमित रूप से स्कूल में नियमित रूप से प्रात 8 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक एनसीईआरटी पाठ्यक्रम के साथ साथ फिजिक्स, केमिस्ट्री एवं बायोलॉजी विशेषज्ञ ने प्रत्येक विषय का गहन अध्ययन करवाया। स्कूल के अलावा कम से कम छह घंटे रोजाना सेल्फ स्टडी भी की। जबकि, संस्थान के साप्ताहिक टेस्ट, डीपीपी, डाउट क्लीयरिग सेशन , ग्रुप डिस्कशन एवं अनुशासित वातावरण ने पहली परीक्षा में ही सफलता की आधारशिला रखी। जितेंद्र पूर्ण विश्वास से कहते हैं कि किसी भी विद्यार्थी को इंजीनियरिग एवं मेडिकल की तैयारी के लिए कोटा, सीकर या दिल्ली जाने की कोई आवश्यकता नही हैं। क्योंकि, मौजूदा समय में संस्कारम संस्था में विभिन्न राज्यों के विशेषज्ञ बोर्ड एवं प्रतियोगी परीक्षओं के लिए शानदार ढंग से तैयारी करवा रहे है। बता दे कि जितेंद्र पूर्व में ओलंपियाड, एनटीएसई, केवीपीवाई में भी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बदौलत विभिन्न राष्ट्रीय छात्रवृति प्राप्त कर चुके हैं। जितेंद्र ने सीबीएसई 2018 की 10 वीं बोर्ड परीक्षा में 98.6 एवं 2020 में सीबीएसई 12वीं में 98 फीसद अंकों के साथ टॉप मेरिट लिस्ट में अपना स्थान बनाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.