Move to Jagran APP

दुल्हेड़ा में महंत से मारपीट कर मोबाइल और 35 हजार छीने

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़: क्षेत्र के गाव दुल्हेड़ा स्थित आशानंद आशिया धाम के महत पर

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Sep 2018 11:43 PM (IST)Updated: Tue, 11 Sep 2018 11:43 PM (IST)
दुल्हेड़ा में महंत से मारपीट कर मोबाइल और 35 हजार छीने
दुल्हेड़ा में महंत से मारपीट कर मोबाइल और 35 हजार छीने

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़:

loksabha election banner

क्षेत्र के गाव दुल्हेड़ा स्थित आशानंद आशिया धाम के महत पर मंगलवार सुबह करीब छह बजे तीन युवकों ने पिस्तौल के बट से हमला कर दिया। तीनों युवकों ने महत से मोबाइल व 35 हजार रुपये की नकदी छीन ली और उसे धाम में बने एक कमरे में बंद कर फरार हो गए। घायल महत ने अपने आप को बंधनमुक्त करके इसकी सूचना पुलिस को दी। घायल महत को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने इस संबंध में केस दर्ज कर आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है। इस वारदात से धाम के अनुयायियो में रोष है।

पुलिस को दी शिकायत में दुल्हेड़ा निवासी महावीर नाथ ने बताया कि वह करीब चार साल से गाव के आशानंद आशिया धाम की गद्दी पर विराजमान है। हर रोज की तरह वह मंगलवार सुबह धाम में धुना लगा रहा था। धाम में संत वेदानंद रमताधाम स्नान कर रहा था। करीब छह बजे धाम के मुख्य गेट पर एक बाइक आकर रुकी। बाइक पर से तीन युवक उतरे और भीतर आ गए। जब महावीर नाथ आराम कक्ष का दरवाजा खोल रहे थे तो इसी दौरान इन तीनों में से एक युवक ने उसे पीछे से पकड़ लिया और दूसरे ने पिस्तौल का बट सिर में मार दिया। सिर में चोट लगते ही रक्त बहने लगा और वह नीचे गिर गया। तीनों युवको ने उनसे छीना झपटी शुरू कर दी। उनसे मोबाइल छीन लिया और भीतर रखे करीब 35 हजार रुपये निकाल लिए। इसके बाद तीनों युवक उसे घसीट कर विश्राम कक्ष के साथ बने कमरे में ले गए और उसे वहा बंद कर दिया। कुछ देर बाद अनुयायी आए तो दरवाजा खोला जा सका। महत की हालत देखकर तमाम अनुयायी धाम में एकत्र हो गए और ग्रामीणों में भी रोष पनप गया। गाव के सरपंच संजय भी सूचना मिलते ही मौके पर पहुचे। वेदानंद व अन्य सेवकों ने महत महावीर नाथ को शहर के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया।

उधर, सूचना मिलने पर सदर थाना पुलिस ने भी मौके का मुआयना किया। पुलिस ने महत की शिकायत पर अज्ञात युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

------

दुल्हेड़ा धाम के महत की शिकायत पर आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर जाच शुरू कर दी गई है। तीनों युवकों की तलाश की जा रही है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

----जसबीर सिंह, प्रभारी- सदर थाना बहादुरगढ़।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.