जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़:

नगर परिषद की ओर से बृहस्पतिवार को दोपहर बाद रेलवे रोड पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। अभियान के तहत नप की टीम ने अतिक्रमण करने वालों का सामान जब्त कर लिया तथा चेतावनी दी कि भविष्य में अतिक्रमण किया तो उन पर कानूनी कार्रवाई के साथ-साथ जुर्माना भी लगाया जाएगा। अब नप की ओर से हर सप्ताह में दो दिन अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाएगा और अतिक्रमण करने वालों का सामान जब्त कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

शहर के रेलवे रोड पर दुकानदार अपनी दुकानों के बाहर तक सड़क पर सामान रखकर अतिक्रमण करते हैं। रही सही कसर रेहड़ी-पटड़ी वाले और अवैध तरीके से वाहन खड़े करने वाले कर देते हैं। अतिक्रमण के कारण इस रोड पर हर वक्त जाम की स्थिति बनी रहती है। सड़क किनारे सामान रखा होने के कारण पैदल राहगीरों को भी चलने को स्थान नहीं मिलता। बृहस्पतिवार को नगर परिषद की टीम ने इस मामले में संज्ञान लिया। नगर परिषद के ईओ अरुण कुमार, सेक्रेटरी मुकेश, मुख्य सफाई निरीक्षक बलबीर सिंह, सफाई निरीक्षक सुनील हुड्डा आदि के नेतृत्व में टीम ने रेलवे रोड पर दस्तक दी। टीम के पहुंचते ही दुकानदारों में हड़कंप मच गया। दुकानदारों ने अपना सामान समेटना शुरू कर दिया। जिन दुकानदारों ने अपना सामान नहीं समेटा, उस समान को टीम ट्रैक्टर-ट्राली में डालकर ले गई। अधिकारियों ने चालान तो नहीं किए लेकिन भविष्य में दोबारा अतिक्रमण न करने की चेतावनी जरूर दी है। वर्जन..

शहर में अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई है। फिलहाल केवल चेतावनी दी गई है। कार्रवाई आगे जारी रहेगी। जो भी अतिक्रमण करेगा, उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। सामान तो जब्त होगा ही, चालान भी किया जाएगा।

-----बलबीर सिंह, मुख्य सफाई निरीक्षक, नगर परिषद, बहादुरगढ़।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप