Move to Jagran APP

बराही में मकान ढहा, बामनौली में गिरी बिजली, बारिश में गिरे रिक्शा चालक की मौत

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : क्षेत्र में भारी बरसात आफत बनकर टूटी। एक तरफ बराही गा

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Aug 2018 11:44 PM (IST)Updated: Tue, 28 Aug 2018 11:44 PM (IST)
बराही में मकान ढहा, बामनौली में गिरी बिजली, बारिश में गिरे रिक्शा चालक की मौत
बराही में मकान ढहा, बामनौली में गिरी बिजली, बारिश में गिरे रिक्शा चालक की मौत

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :

loksabha election banner

क्षेत्र में भारी बरसात आफत बनकर टूटी। एक तरफ बराही गाव में मकान ढह गया और उसके नीचे दबकर परिवार का एक सदस्य जख्मी हो गया तो दूसरी तरफ बामनौली गाव में आसमानी बिजली गिर गई। इससे कई घरों के उपकरण फूंक गए। गनीमत यह रही कि गाव का कोई बाशिदा इसकी चपेट में नहीं आया। उधर, बारिश के बीच मंगलवार की सुबह एक रिक्शा चालक मृगी का दौरा आने के बाद सड़क पर गिर गया। इससे उसकी मौत हो गई। तीनों मामलों में पुलिस कार्रवाई कर रही है। बराही गाव में गिर गया मकान : बहादुरगढ़ उपमंडल के गाव बराही मे तेज बारिश में एक मकान गिर गया। इससे मकान मालिक किशन सिंह पुत्र उदय सिंह मलबे के नीचे दब गया। इससे उसे काफी चोटें आई हैं। हादसे में किशन सिंह का बेटा बाल-बाल बच गया। मकान गिरने से आसपास में रह रहे परिवारों में अफरा-तफरी मच गई। पड़ोसियों ने किशन सिंह को मलबे के नीचे से निकाला। दलित महासभा के प्रदेश अध्यक्ष विजेंद्र लूखड़ ने पहुचकर परिवार का हाल-चाल जाना। बिजेंद्र ने प्रशासन से गुहार लगाई है कि किशन सिंह की आर्थिक मदद की जाए। इस गरीब परिवार को दोबारा से मकान बना कर दिया जाए। उनके अलावा अनिल पवार, दिनेश प्रधान, अरुण कुमार, विनोद कुमार डीघराम ने भी सरकार व प्रशासन से पीड़ित परिवार के लिए मुआवजा मागा। बामनौली में बिजली गिरने से उपकरण फूंके :

क्षेत्र के गाव बामनौली में बारिश के दौरान ही आसमानी बिजली आ गिरी। इससे कई घरों में इनवर्टर, एयर कंडीशनर और अन्य उपकरण फुंक गए। गनीमत यह रही कि गाव का कोई बाशिदा आसमानी बिजली की चपेट में नहीं आया। गाव के निवासी बिल्लू ने बताया कि जिस वक्त बिजली गिरी उस दौरान तेज धमाका हुआ। इससे एक बार तो हर कोई दहल गया। मगर कोई जानी नुकसान नही हुआ। उस दौरान आसपास के घरों में जितने भी बिजली उपकरण चालू थे, वे सभी फुंक गए। एक इनवर्टर तो बीच से ही फट गया। कुल मिलाकर कई लाख रुपये का नुकसान हुआ है। प्रभावित ग्रामीणों ने सरकार व प्रशासन से मुआवजे की माग की है। बारिश में गिरा रिक्शा चालक, मौत :

बारिश के दौरान सेक्टर-6 चौकी क्षेत्र में ओमेक्स सिटी के पास एक ई-रिक्शा चालक मृगी का दौरा आने के बाद सड़क पर गिर गया। बारिश के कारण उसे जल्दी से किसी ने नहीं संभाला। जब देखा तो वह दम तोड़ चुका था। इसके बाद पुलिस ने पहुचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। मृतक की पहचान 42 वर्षीय सुरेद्र के रूप में हुई। वह उप्र के मऊ जिले का रहने वाला था। सूचना पाकर परिजन शाम को यहा पहुच गए। पोस्टमार्टम बुधवार को होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.