Move to Jagran APP

राम मंदिर के भूमि पूजन उत्सव को लेकर बहादुरगढ़ में 21 जगह होंगे कार्यक्रम, एक हजार दीपों से दी जाएगी आहुति

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर पांच अगस्त को किए जाने वाले भूमि पूजन उत्सव को लेकर बहादुरगढ़ में भी तैयारियां शुरू हो गई हैं। यह उत्सव बहादुरगढ़ में भी धूमधाम से मनाया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 06:45 AM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 06:45 AM (IST)
राम मंदिर के भूमि पूजन उत्सव को लेकर बहादुरगढ़ में 21 जगह होंगे कार्यक्रम, एक हजार दीपों से दी जाएगी आहुति
राम मंदिर के भूमि पूजन उत्सव को लेकर बहादुरगढ़ में 21 जगह होंगे कार्यक्रम, एक हजार दीपों से दी जाएगी आहुति

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर पांच अगस्त को किए जाने वाले भूमि पूजन उत्सव को लेकर बहादुरगढ़ में भी तैयारियां शुरू हो गई हैं। यह उत्सव बहादुरगढ़ में भी धूमधाम से मनाया जाएगा।

loksabha election banner

विश्व हिदू परिषद व बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की ओर से शहर में 21 स्थानों पर भूमि पूजन उत्सव मनाया जाएगा। इन स्थानों पर 10 किलो से लेकर 50 किलो तक लड्डू वितरित किए जाएंगे तथा जमकर आतिशबाजी होगी। हर स्थान के लिए कार्यक्रम संयोजक की भी ड्यूटी लगाई गई है। कोरोना काल को देखते हुए एक ही जगह बड़ा कार्यक्रम करने की बजाय अलग-अलग स्थानों पर कार्यक्रम किए जाएंगे, जिनकी रूपरेखा तैयार कर ली गई है। पांच अगस्त की दोपहर को भूमि पूजन के बाद शिला रखने के समय दोपहर 12 बजे आतिशबाजी या राम संगीत होगा। ढोल-बाजों के साथ मिठाई वितरण होगा। रविवार से घरों में 5 दीपक के साथ एक भगवा पताका बांटने का कार्य शुरू किया जाएगा। करीब दो हजार दीपक शहर में बांटे जाएंगे। इसके बाद शाम को छह बजे बस अड्डे पर राम मंदिर की रंगोली बनाई जाएगी और उस पर एक साथ एक हजार दीप जलाकर उत्सव मनाया जाएगा। बहादुरगढ़ में इन स्थानों पर होंगे कार्यक्रम

रेलवे रोड पर ड्रेन के पास, कमेटी चौक मेन मार्केट, लाल चौक, सब्जी मंडी, सेक्टर 2 व 6 का डिवाइडिग रोड पार्क, रेलवे स्टेशन, गांव बराही के मेन स्टैंड, नाहरा नाहरी रोड, नाहरा-नाहरी रोड पर ड्रेन के पास, श्री राम शरणम माल गोदाम रोड, बहादुरगढ़ सिटी मेट्रो स्टेशन, देवीलाल पार्क चौक, सांखौल गांव में लाइनपार के शंकर गार्डन, शिव चौक, पुराना बराही रोड पर त्रिवेणी स्कूल चौक, बादली, बेरी, लाइन पार, सेक्टर सात और बादली रोड आदि स्थानों पर कार्यक्रम होंगे। राम मंदिर के निर्माण को लेकर होने वाले भूमि पूजन उत्सव को लेकर बहादुरगढ़ में भी तैयारियां शुरू हो गई हैं। यह उत्सव दीवाली की तरह मनाया जाएगा। खूब आतिशबाजी होगी। मिठाई बांटी जाएंगी। हर घर में दीप जलाए जाएंगे। छत पर पताका लहराई जाएगी।

ऋषि भारद्वाज, जिला संयोजक, बजरंग दल, झज्जर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.