Move to Jagran APP

20 साल पर भारी भाजपा राज के चार साल

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़: विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि भाजपा के चार साल में कर

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 11:25 PM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 11:25 PM (IST)
20 साल पर भारी भाजपा राज के चार साल
20 साल पर भारी भाजपा राज के चार साल

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़:

loksabha election banner

विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि भाजपा के चार साल में करोड़ों की राशि के विकास कार्य हुए है। विकास के ये चार साल अन्य सरकारों के पिछले 20 साल पर भारी है। वे बहुत जल्द ही आकड़ों के साथ एक बुकलेट प्रकाशित करवाएंगे, जिसमें इन चार सालों में हलके में किए गए कार्याें का लेखा-जोखा होगा। वे शुक्रवार को रेस्ट हाउस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

विधायक ने बिजली की दरे घटाने पर मेट्रो स्टेशनों के नाम स्वतंत्रता सेनानी और शहीद के नाम पर करने पर सीएम मनोहर लाल का आभार भी जताया। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री ने जिन-जिन कार्याें की घोषणा की है, उन्हे पूरा कराने के लिए तेजी से काम किया जाएगा। बाईपास पर अंडरपास कराने के लिए राज्य सरकार से अनुरोध किया गया है।

विधायक कौशिक ने कहा कि शहर केएमआइई क्षेत्र केमेट्रो स्टेशन का नाम स्वतंत्रता सेनानी पंडित श्रीराम शर्मा, बस स्टैड स्टेशन का नाम बहादुरगढ़ सिटी तथा सिटी पार्क का नामकरण शहीद ब्रिगेडियर होशियार सिंह के नाम पर रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि विभिन्न सामाजिक संगठनों तथा संस्थाओं की ओर से उन्हे मांग पत्र सौंपा गया था जिसके तहत उन्होंने त्वरित कार्रवाई करते हुए मुख्यमंत्री के समक्ष 29 अगस्त 2016 को लिखित रूप से मेट्रो स्टेशन के नाम जनभावनाओं के अनुरूप रखने की पैरवी की थी। इसके बाद हरियाणा सरकार की ओर से डीएमआरसी को पत्र लिखा गया और आज पूरे हलके की जनता को सम्मान देते हुए सरकार की सिफारिश पर डीएमआरसी ने बहादुरगढ़ क्षेत्र के तीनों स्टेशन के नामकरण में सराहनीय तरीके से बदलाव किया है। गांव सांखौल सहित विभिन्न सामाजिक संगठनों ने तथा साखोल के सरपंच हुकम सिंह ने कहा कि सिटी पार्क मेट्रो स्टेशन का नाम बदलकर शहीद ब्रिगेडियर होशियार सिंह के नाम करना पूरे गांव व शहीद के परिजनों को सम्मान देना है। वहीं पंडित श्रीराम शर्मा के नामकरण पर सामाजिक संगठनों द्वारा विधायक का अभिनंदन किया गया।

विधानसभा में की ईबीसी की पैरवी:

विधायक कौशिक ने कहा कि मानसूत्र सत्र के दौरान उन्होंने ब्राह्मण समाज सहित अन्य संबंधित जातियों के लिए इकोनोमिक बैकवर्ड सर्टिफिकेट की निरंतरता बनाए रखने की बात रखी ताकि आर्थिक आधार पर कमजोर संबंधित जाति के युवाओं को लाभ मिल सके। इस मौके पर महेश कुमार, अशोक गुप्ता, पालेराम शर्मा, अश्विनी शर्मा, कृष्ण चंद्र, कैप्टन राम सिंह दलाल, कैप्टन बलवान खत्री, राजेश मकडौली आदि मौजूद थे। विधायक ने किया खिलाड़ी लक्ष्य को सम्मानित

विधायक नरेश कौशिक ने एशियाड खेल में शूटिंग में रजत पदक विजेता लक्ष्य श्योराण के बहादुरगढ़ पहुंचने पर स्वागत किया। उन्होंने शहर के आदर्श नगर कालोनी में खिलाड़ी के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में उसे प्रोत्साहित किया और लक्ष्य के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.