Move to Jagran APP

रेलवे रोड से हटाया अतिक्रमण, छह दुकानदारों का किया चालान, 2700 रुपये का जुर्माना

अनलॉक-1 में सड़कों पर जाम की समस्या गहराने लगी है। सभी बाजार खुल जाने के बाद सड़कों पर अतिक्रमण को लेकर प्रशासन अब सख्त हो गया है। बृहस्पतिवार को यातायात पुलिस व नगर परिषद की ओर से अतिक्रमण को लेकर संयुक्त रूप से अभियान चलाया गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Jun 2020 07:00 AM (IST)Updated: Fri, 05 Jun 2020 07:00 AM (IST)
रेलवे रोड से हटाया अतिक्रमण, छह दुकानदारों का किया चालान, 2700 रुपये का जुर्माना
रेलवे रोड से हटाया अतिक्रमण, छह दुकानदारों का किया चालान, 2700 रुपये का जुर्माना

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़:

loksabha election banner

अनलॉक-1 में सड़कों पर जाम की समस्या गहराने लगी है। सभी बाजार खुल जाने के बाद सड़कों पर अतिक्रमण को लेकर प्रशासन अब सख्त हो गया है। बृहस्पतिवार को यातायात पुलिस व नगर परिषद की ओर से अतिक्रमण को लेकर संयुक्त रूप से अभियान चलाया गया। रेलवे रोड व रोहतक-दिल्ली रोड पर यह अभियान चलाया गया। अभियान के तहत दुकानों के आगे अवैध रूप से रखे सामान को उठाकर जब्त कर लिया गया तथा नियमों का उल्लंघन करने पर छह दुकानदारों के चालान भी किए गए। अतिक्रमण हटाओ अभियान के कुछ समय बाद तक तो सड़कें खुली-खुली नजर आईं। पुलिस ने चेताया कि अगर दोबारा से अतिक्रमण किया गया तो न केवल चालान काटा जाएगा, बल्कि सख्त कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी। अनलॉक-1 में शहर मे जाम की स्थिति होने लगी थी। इससे संक्रमण फैलने की संभावना बनी हुई है। ऐसे में अतिक्रमण के कारण हो रही असुविधा व ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए ट्रैफिक पुलिस व नगर परिषद द्वारा बृहस्पतिवार दोपहर बाद अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। इस अभियान में यातायात थाना प्रभारी बलवान सिंह, नगर परिषद के सचिव मुकेश कुमार, सीएसआइ बलबीर सिंह, एसआइ सुनील हुड्डा, अशोक कुमार व कुलदीप के साथ पूरा दस्ता शामिल रहा। सबसे पहले टीम रेलवे रोड पर गई। यहां के बाजार में जिन दुकानदारों ने दुकानों के आगे अतिक्रमण कर रखा था, उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनका सामान जब्त किया गया। अभियान के तहत अतिक्रमण हटाओ दस्ते ने दिल्ली-रोहतक रोड, रेलवे रोड व अन्य बाजारों व सड़कों पर अनेक दुकानों के आगे रखे सामान को हटवाया। नगर परिषद के सचिव मुकेश कुमार ने बताया कि इस दौरान पांच दुकानदारों के 500-500 रुपये के तथा एक दुकानदार का चालान 200 रुपये का किया गया है।

यातायात पुलिस द्वारा बृहस्पतिवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान का आगाज किया गया। अतिक्रमण के कारण आमजन को होने वाली असुविधा व ट्रैफिक जाम की समस्या खत्म करने की कवायद में यह कदम उठाया गया है। यह अभियान आगे भी लगातार जारी रहेगा। भविष्य में जिस दुकान के आगे अवैध रूप से सामान रखा पाया जाएगा, उसका सामान तो जब्त होगा ही साथ में चालान भी किया जाएगा।

-बलवान सिंह, प्रभारी, यातायात थाना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.