Move to Jagran APP

ईडी के निशाने पर आई रियल एस्टेट कंपनी एचएल रेजीडेंसी, जमीनी रिकार्ड तलब

शहर के बाईपास पर स्थित एचएल रेजीडेंसी रियल एस्टेट कंपनी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के निशाने पर आ गई है। ईडी के चंडीगढ़ स्थित क्षेत्रीय कार्यालय ने एचएल रेजीडेंसी की जांच शुरू की है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Jul 2020 08:30 AM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 08:30 AM (IST)
ईडी के निशाने पर आई रियल एस्टेट कंपनी एचएल रेजीडेंसी, जमीनी रिकार्ड तलब
ईडी के निशाने पर आई रियल एस्टेट कंपनी एचएल रेजीडेंसी, जमीनी रिकार्ड तलब

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर के बाईपास पर स्थित एचएल रेजीडेंसी रियल एस्टेट कंपनी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के निशाने पर आ गई है। ईडी के चंडीगढ़ स्थित क्षेत्रीय कार्यालय ने एचएल रेजीडेंसी की जांच शुरू की है। सबसे पहले ईडी की ओर से बहादुरगढ़ के तहसील कार्यालय से एचएल रेजीडेंसी का जमीनी रिकार्ड तलब किया है।

loksabha election banner

आरोप है कि एचएल रेजीडेंसी की ओर से बेनामी संपत्ति खरीदी गई है। इसमें बड़े स्तर पर स्टांप ड्यूटी की चोरी की गई है। इसी के चलते यह कंपनी ईडी की जांच के दायरे में आई है। ईडी ने बहादुरगढ़ तहसील से वर्ष 2011 व 2016 के बीच एचएल रेजीडेंसी के नाम पर खरीदी गई जमीन का रिकार्ड मांगा है। यहां से आठ रजिस्ट्रियों की सत्यापित प्रतियां मांगी हैं। खास बात यह है कि इन आठ रजिस्ट्रियों में से दो के नंबर गलत हैं, बाकि छह रजिस्ट्रियां एचएल रेजीडेंसी के नाम पर दर्ज हैं। ईडी ने इन रजिस्ट्रियों का मांगा रिकार्ड

रजिस्ट्री संख्या तारीख

6072 14 नवंबर 2013

3219 21 जुलाई 2011

2096 14 जून 2013

2098 14 जून 2013

4192 22 अगस्त 2013

6119 9 नवंबर 2016

6120 9 नवंबर 2016 यह पुराना केस है। मैंने एचएल रेजीडेंसी के लिए कोई जमीन खरीदी थी। उसमें कुछ लोग हिस्सेदार थे। एक हिस्सेदार की ओर से बार-बार अलग-अलग स्थानों पर यह शिकायत दी जाती रही है। अब उसने ईडी में शिकायत दी है। ईडी ने रजिस्ट्रियों की प्रतियां मांगी हैं। पहले की जांच में हम पाक साफ निकल चुके हैं। इससे पहले हमारी जमीन का केस ऑडिट विभाग की स्क्रूटनी में भी आया था, जिसमें कोई चोरी नहीं मिली थी।

राकेश जून, निदेशक एचएल रेजीडेंसी।

ईडी के चंडीगढ़ कार्यालय की ओर से एचएल रेजीडेंसी की जमीन से संबंधित आठ रजिस्ट्रियों की सत्यापित प्रतियां मांगी हैं। इन रजिस्ट्रियों की प्रतियां बहुत जल्द ही ईडी कार्यालय में भेज दी जाएंगी। ईडी की ओर से किसी जांच का हवाला देकर रजिस्ट्रियों की प्रतियां मांगी गई हैं।

नरेंद्र दलाल, तहसीलदार, बहादुरगढ़।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.