Move to Jagran APP

ड्राइंग प्रतियोगिता में बच्चों ने उकेरे देशभक्ति के रग

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़: स्वतंत्रता दिवस पर सामाजिक संस्था क्लीन एंड ग्रीन एसोसिएशन द्वारा अम

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Aug 2018 11:40 PM (IST)Updated: Thu, 16 Aug 2018 11:40 PM (IST)
ड्राइंग प्रतियोगिता में बच्चों ने उकेरे देशभक्ति के रग
ड्राइंग प्रतियोगिता में बच्चों ने उकेरे देशभक्ति के रग

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़:

loksabha election banner

स्वतंत्रता दिवस पर सामाजिक संस्था क्लीन एंड ग्रीन एसोसिएशन द्वारा अमेरिकन इंस्टीट्यूट व विजय कैंपस के सहयोग 15 अगस्त को देशभक्ति और पर्यावरण विषयों पर एक ड्राइंग प्रतियोगिता का आयोजन शहर के सेक्टर 6 स्थित सामुदयिक केंद्र में किया गया। लगभग 800 प्रतिभागियों ने दिए गए विषयों पर अपनी कला के आकर्षक रंग बिखेरे। नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी अपूर्व चौधरी प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। आर्टिस्ट महेश दलाल, अमिता नेहरा, चंद्रकात बोंदवाल, सोनल गुप्ता, रश्मि वर्मा ने निर्णायक मंडल की भूमिका निभाई।

प्रतियोगिता तीन आयु वर्ग मे आयोजित की गई। 6 से 12 वर्ष आयु तक के गु्रप ए में सबसे ज्यादा बच्चों ने भाग लिया। गु्रप-ए में नव्या ने प्रथम स्थान, युक्ता वशिष्ठ ने द्वितीय और अंकित ने तृतीय स्थान हासिल किया। जबकि तनीषा वशिष्ठ और जाह्नवी शर्मा को सात्वना पुरस्कार दिया गया। 12 से 18 वर्ष की आयु तक गु्रप-बी में विशाल ने प्रथम, आचल मित्तल ने द्वितीय और उर्षिता ने तृतीय स्थान हासिल किया, जबकि निशा को सात्वना पुरस्कार दिया गया। 18 से अधिक आयु उम्र के गु्रप-सी में पूनम भारद्वाज ने प्रथम, ज्योति सैनी ने द्वितीय और रितिका तहलान ने तृतीय स्थान हासिल किया।

इस अवसर पर पूर्व पार्षद वजीर राठी, तस्वीर राठी, आरके सिरोहा, संजय भारद्वाज, महिपाल गुलिया, अमेरिकन इंस्टीट्यूट के निदेशक सुनीता व जितेंद्र, विजय कैंपस के निदेशक मनीषा भारद्वाज व सुधीर भारद्वाज, डा. अजय जैन, सतीश तहलान, अनिल राठी, रविंद्र सैनी, प्रवीण शर्मा, विनोद शर्मा, सुरेंद्र वधवा और अजित गोयल मुख्य रूप से उपस्थित रहे। क्लीन एंड ग्रीन एसोसिएशन संस्था की तरफ से सोमवीर कादियान और प्रदीप रेढू ने प्रतियोगिता में उम्मीद से कहीं ज्यादा प्रतिभागियों की उपस्थिति पर अभिभावकों का आभार व्यक्त किया और भविष्य में भी इस प्रकार के आयोजन करते रहने का संकल्प दोहराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.