Move to Jagran APP

शहरी क्षेत्र में ड्रेनेज सिस्टम फेल, नहीं ली जा रही कोई सुध

शहरी क्षेत्र में ड्रेनेज सिस्टम फेल नहीं ली जा रही कोई सुध

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Jul 2019 01:56 AM (IST)Updated: Tue, 30 Jul 2019 06:36 AM (IST)
शहरी क्षेत्र में ड्रेनेज सिस्टम फेल, नहीं ली जा रही कोई सुध
शहरी क्षेत्र में ड्रेनेज सिस्टम फेल, नहीं ली जा रही कोई सुध

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :वार्ड-30 की पार्षद व हरियाणा प्रदेश महिला कांग्रेस की महासचिव डा. नीना सतपाल राठी ने शहर में फैली समस्याओं को लेकर भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। उनका कहना है कि विकास का दम व जनहित की सुविधाएं उपलब्ध कराने का दम भरने वाली भाजपा सरकार में लोग समस्याओं से जूझ रहे हैं। नगर परिषद चेयरपर्सन शीला राठी और विधायक नरेश कौशिक वार्ड-30 के ओमेक्स परिसर, पटेल नगर, सैनिक नगर व जेई कॉलोनी में आकर विकास का दम तो भरते हैं लेकिन कई साल बीत जाने बाद भी यहां पर सुविधाएं देने में नाकाम रहे हैं और लोगों को केवल झूठे आश्वासन देकर गुमराह करने का काम कर रहे हैं।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि 66 फुटा रोड पर डिवाइडर बनाकर इसे संकरा कर दिया गया है। हर रोज यहां दुर्घटना होती हैं। सड़क से न तो बिजली के खंभे हटे और न ही ट्रांसफार्मर। हलकी बूंदाबांदी में यह रोड तालाब का रूप ले लेता है। गंदे पानी की निकासी की व्यवस्था नहीं होने से ऐसा हो रहा है। नाला निर्माण तक कार्य भी शुरू नहीं हुआ है। इसका टैंडर नगर परिषद में चार माह से अटका पड़ा है। ओमेक्स के साथ लगते क्षेत्र में अवैध सीवरेज टैंकरों की भरमार रहती है। नियमों की अनदेखी कर यहां दिन-रात टैंकर चलते रहते हैं। इससे सड़क टूट रही है। कुछ प्रभावशाली लोग धड़ल्ले से इनका परिचालन करवा रहे हैं। डा. नीना सतपाल राठी ने कहा कि उनके वार्ड में गंदे पानी की निकासी के लिए नाले का निर्माण होना है। इसका टेंडर नगर परिषद में खुलने की बाट जो रहा है। राजनीतिक द्वेषभावना के चलते इस काम को जानबूझ कर सिरे नहीं चढ़ाया जा उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार थी तो गंदे पानी की निकासी से लेकर अन्य विकास कार्यों पर पूरा ध्यान दिया जाता था लेकिन अब विकास कार्यों के नाम पर भाजपा शासनकाल में ध्यान न देकर घोटालों पर फोकस किया जा रहा है। वहीं कांग्रेस पंचायती राज प्रकोष्ठ महासचिव सतपाल राठी, कांग्रेस शहरी अध्यक्ष राकेश देवी हुड्डा, मोंटी, मनोज हुड्डा, मनीष व अन्य लोगों ने गंदे पानी की निकासी की व्यवस्था फेल होने पर रोष जताया। उन्होंने कहा कि हल्की बारिश में ही शहर में जलभराव हो रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.