Move to Jagran APP

सेक्टर छह में पानी की निकासी ठप, नाले हुए ओवरफ्लो, स्ट्रीट लाइन खराब होने से शाम होते ही छा रहा अंधेरा

सेक्टर छह में पानी की निकासी ठप नाले हुए ओवरफ्लो स्ट्रीट लाइन खराब होने से शाम होते ही छा रहा अंधेरा

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Aug 2019 01:41 AM (IST)Updated: Mon, 19 Aug 2019 06:38 AM (IST)
सेक्टर छह में पानी की निकासी ठप, नाले हुए ओवरफ्लो, स्ट्रीट लाइन खराब होने से शाम होते ही छा रहा अंधेरा
सेक्टर छह में पानी की निकासी ठप, नाले हुए ओवरफ्लो, स्ट्रीट लाइन खराब होने से शाम होते ही छा रहा अंधेरा

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़:

loksabha election banner

यहां का सेक्टर छह पूरे प्रदेश का सबसे पुराना सेक्टर है लेकिन यहां रहने वाले लोगों को नारकीय जीवन जीने पर मजबूर होना पड़ रहा है। सेक्टर छह में इन दिनों पानी निकासी की व्यवस्था ठप है। नाले ओवरफ्लो हो गए हैं। स्ट्रीट लाइटें खराब पड़ी हैं। जरा सी बारिश होते ही सड़कों पर पानी फैल जाता है। यहां के 2200 मकानों में रह रहे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के पास जब सेक्टर एरिया था तो अधिकारी बजट का रोना रो देते थे लेकिन अब नगर परिषद के पास सेक्टर छह का रखरखाव होने के बाद भी यहीं स्थिति बनी हुई है। सेक्टर छह की सुध नगर परिषद भी नहीं ले रही है।

सेक्टर छह के वरिष्ठ नागरिक क्लब के प्रधान हरीकिशन दहिया, जयपाल सांगवान, किशोरीलाल गुप्ता, जगदीश शर्मा, सुनील लाकड़ा, चंद्र सिंह दलाल, दीपक गुप्ता, अनिल शर्मा, छोटेलाल, डा. वीरेंद्र कथूरिया, श्याम सैनी, त्रिलोक चंद गर्ग आदि ने बताया कि सेक्टर छह में इन दिनों समस्याओं का अंबार लगा हुआ है। यहां की अधिकांश स्ट्रीट लाइट खराब पड़ी हैं। पूरे सेक्टर में सिर्फ पांच-छह लाइट ही जलती होंगी। बारिश के इस मौसम में शाम होते ही पूरे सेक्टर में अंधेरा छा जाता है जिससे आपराधिक घटनाओं के साथ-साथ जहरीले जानवरों के काटने की घटना का भी डर सता रहा है। उन्होंने बताया कि बिजली के बिल में सेक्टर से 10 पैसे प्रति यूनिट के हिसाब से स्ट्रीट लाइटों का बिल लिया जाता है, जो नगर परिषद के खाते में जा रहा है लेकिन नप की ओर से यहां की लाइटों को ठीक करने की दिशा में कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है। उधर, यहां पानी की निकासी नहीं है। पूरे सेक्टर में बने नाले पानी से लबालब भरे हुए हैं। जरा सी बारिश होते ही सेक्टर की सड़कों पर पानी भर जाता है। नगर परिषद की ओर से डिस्पोजल बनाया गया है लेकिन उसे कभी-कभार ही चलाया जाता है। इस कारण नालों में पानी जमा है। इतना ही नहीं अधिकांश सीवर भी जाम हैं। सेक्टर वासियों ने पानी की निकासी करने के साथ-साथ स्ट्रीट लाइटों को भी ठीक करने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.