Move to Jagran APP

डेरे की शाखा को पुलिस-प्रशासन ने खंगाला, आपत्तिजनक कुछ न मिला

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : यहा के गाव मेहदीपुर डाबौदा में स्थित डेरा सच्चा सौदा क

By JagranEdited By: Published: Sun, 27 Aug 2017 03:00 AM (IST)Updated: Sun, 27 Aug 2017 03:00 AM (IST)
डेरे की शाखा को पुलिस-प्रशासन ने खंगाला, आपत्तिजनक कुछ न मिला
डेरे की शाखा को पुलिस-प्रशासन ने खंगाला, आपत्तिजनक कुछ न मिला

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :

loksabha election banner

यहा के गाव मेहदीपुर डाबौदा में स्थित डेरा सच्चा सौदा की शाखा (नाम चर्चा घर) को पुलिस-प्रशासन की टीम ने शनिवार की शाम को सर्च किया। चाबी न मिली तो ताले तोड़कर टीम ने अंदर प्रवेश किया। इस दौरान यहा पर कुछ भी आपत्तिजनक नही मिला। बाद में नए ताले लगवाकर चाबी यहा के चौकीदार को ही सौंप दी गई।

कई दिनों से इस नाम चर्चा घर पर पुलिस प्रशासन का पहरा है। आधा एकड़ से ज्यादा जमीन पर बने इस नाम चर्चा घर में तीन कमरे और कुछ हिस्से में शेड बनाया गया है। तीनों कमरों पर ताले लटके हुए थे।

शनिवार शाम को एसडीएम जगनिवास, डीएसपी भगतराम, बीडीओ रामफल सिंह, डयूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए तहसीलदार कंवल सिंह, सदर एसएचओ जसबीर सिंह व अन्य पुलिस कर्मियों की टीम यहा पर पहुची। उस दौरान चाबी नहीं मिली तो तालों को पंचायत के माध्यम से तुड़वाया गया। बाद में टीम ने अंदर प्रवेश किया। इसके बाद पूरे नाम चर्चा घर को खंगाला गया। करीब पौने घटे तक टीम इस कार्रवाई में जुटी रही। इस दौरान यहा से कुछ भी आपत्तिजनक नही मिला। एक कमरे में तो रसोई का कुछ सामान था। दूसरे में पोशाक वगैरह और राम रहीम के कुछ फोटो थे। जबकि तीसरे कमरे में स्टोर का कुछ सामान मिला। इसकी प्रशासनिक टीम ने लिस्ट भी तैयार कर ली है। पूरी कार्रवाई के बाद जब टीम को यह यकीन हो गया कि यहा कुछ भी संदिग्ध या आपत्तिजनक सामान नही है तो उसके बाद ही टीम ने वापसी का रुख किया। इसके बाद सभी कमरों और मुख्य गेट पर नए ताले लगवाए गए। इनकी चाबी चौकीदार को सौंपी गई। नाम चर्चा घर को सील करने की कोई कार्रवाई नही की गई।

बीडीओ रामफल सिंह ने बताया कि जो आदेश मिले थे, उस पर अमल करते हुए यह कार्रवाई की गई।

नाम चर्चा घर से दूर रहे डेरा प्रेमी :

पुलिस-प्रशासन ने जब नाम चर्चा घर को सर्च किया तब डेरा प्रेमी यहा से दूरी बनाए रहे। गाव के सरपंच के अलावा कुछ प्रमुख लोग ही इस दौरान मौजूद रहे। पुलिस की टीम यहा पर लगातार तैनात है। बताते है कि शुक्रवार की दोपहर के बाद से यहा पर कोई डेरा प्रेमी नहीं पहुचा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.