जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :

शहर के ट्रिपल सी कॉम्प्लेक्स में कांग्रेस नेता एवं जिला परिषद के पूर्व चैयरमैन सतीश छिकारा ने कार्यकर्ताओं के साथ नोटबंदी के दो साल पूर्ण होने पर काला दिवस मनाकर रोष जताया। छिकारा ने कहा कि नोटबंदी से देश को कोई फायदा नही हुआ।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर की अगुवाई में कार्यकर्ताओं द्वारा भाजपा सरकार की नीतियों को लेकर जन-जन को जागरूक किया जा रहा है। भाजपा सरकार द्वारा नोटबंदी के रूप में बिना सोचे समझे उठाए गए कदम ने लाखों लोगों के जीवन जीने के तरीके को तबाह कर दिया। सरकार के इस बदलाव से देश की अर्थव्यवस्था की ताकत खत्म हो गई। जीडीपी में दो फीसद की गिरावट आई और कामगारों पर इसका असर पड़ा। ये एक बड़ा घोटाला है। नोटबंदी से लोग बेरोजगार हुए। उनमे गुस्सा है। कई लाख नौकरी खत्म हो गई, जिसकी भरपाई आज तक नहीं हो पाई है। सरकार ने कहा था कि नोटबंदी से भ्रष्टाचार खत्म होगा, लेकिन ऐसा कुछ नही हुआ। जीएसटी लागू करना अर्थव्यवस्था के लिए एक और झटका साबित हुआ। नोटबंदी में 120 लोगों ने अपनी जान गवाई थी। चीन जहां एक दिन में 50 हजार लोगों को नौकरी देता है, वही अपने देश में भाजपा सरकार की गलत नीतियों से रोजाना नौकरी खत्म हो रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश में अगली सरकार कांग्रेस की बनेगी।

इस मौके पर महाबीर जून, बलजीत राठी, करतार ¨सह, संदीप भारद्वाज, कैप्टन ए एस हुड्डा, दलवंत ¨सह, जगबीर ¨सह दलाल, महताब ¨सह दलाल, ओमप्रकाश लोहचब, बबल बराही, गुलाब ¨सह, खेल ¨सह मौजूद रहे।

Posted By: Jagran