जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़:

नगर परिषद की ओर से तैयार की जा रही मतदाता सूची बीएलओ की ओर से बिना सत्यापित किए और मतदाताओं की बिना सुनवाई के लिए तैयार की जा रही है। वोटर लिस्ट में गड़बड़ियों को लेकर शिकायतों की भरमार है। बीएलओ की मनमानी से मतदाता ही नहीं चुनाव लड़ने वाले नेता भी परेशान हैं। अधिकारी कोई सुनवाई करने को तैयार नहीं हैं। भाजपा सरकार के राज में यहां के स्थानीय भाजपाइयों की भी नही सुनी जा रही है। वे भी वोटर लिस्ट में धांधली के आरोप लगा रहे हैं। साथ ही विभिन्न वार्डों के मतदाता वोटर लिस्ट पारदर्शी तरीके से बनाने की मांग कर रहे हैं। मतदाता सूची में भारी धांधली, आयोग को भेजी शिकायत:

नगर परिषद की वोटर लिस्ट में भारी धांधली है। समाजसेवी रमेश राठी ने कहा कि बिना सुनवाई के ही नगर परिषद की वोटर लिस्ट के ड्राफ्ट को फाइनल कर देना प्रशासन की मंशा को दर्शाता है और पारदर्शी वोटर लिस्ट बनना बेमानी है। उन्होंने कहा कि बीएलओ द्वारा वोटों की आपत्ति दावे का समय 27 जुलाई तक निर्धारित किया गया था जबकि 27 जुलाई तक 13 बूथ ऐसे थे जिसमें बीएलओ ने अपनी ड्यूटी नही की। वहीं 27 जुलाई के बाद अन्य बीएलओ को ड्यूटी दी गई तो वह मौके पर नही गए और न ही जांच की। रमेश राठी ने कहा कि प्रभावशाली लोगों के दबाव में बीएलओ ने घर बैठकर काम किया है, जो कि सरासर गलत व निदनीय है। उन्होंने कहा कि बीएलओ द्वारा जो दावे-आपत्ति स्वीकार की गई हैं उनका समय बढ़ाया जाए ताकि पारदर्शिता से चुनाव हो सके। रमेश राठी ने चुनाव निर्वाचन आयोग पंचकूला, डीसी झज्जर, बहादुरगढ़ एसडीएम को लिखित शिकायत पत्र भेजा है। उन्होंने मांग की है कि दांवे आपत्ति की समयावधि बढ़ाई जाए। इस मौके पर राजेश तंवर, कृष्ण चंद्र, राकेश, सतबीर, श्रवण कुमार, अमित कुमार, मनमोहित गुप्ता, विकास पांडे, नारायण यादव, जगबीर रूहिल, सुमित कुमार, प्रवीण कुमार, सोनू आदि मौजूद थे। बीइओ ने रिवाइजिग अथारिटी को पत्र भी लिखा, फिर भी सुनवाई पर नहीं पहुंची बीएलओ:

खंड शिक्षा अधिकारी (बीइओ) ने एसडीएम एवं रिवाइजिग अथारिटी को बीएलओ की ओर से की जा रही मनमानी के विषय में रविवार को पत्र भी लिखा था। उनका कहना था कि बूथ संख्या 115 से लेकरा 120 तक की छह बीएलओ वोटर लिस्ट को लेकर की गई शिकायत पर होने वाली सुनवाई के लिए नहीं पहुंच रही हैं। सोमवार को भी सुनवाई के लिए पहुंचने संबंधी आदेश देने की मांग की गई थी लेकिन फिर भी बीएलओ नहीं पहुंची। मतदाता सूची की गड़बड़ियां की जाए समाप्त: संजय जोवल

नेता जी नगर निवासी संजय जोवल ने बताया कि उनके वार्ड की मतदाता सूची में भारी अनियमितताएं हैं। लोगों की वोट दो-दो बार बनी हुई हैं। प्रशासन को मतदाता सूची निष्पक्ष रूप से तैयार करनी चाहिए ताकि चुनाव भी निष्पक्ष हो सकें।

Edited By: Jagran