Move to Jagran APP

आठ परीक्षा केंद्रों पर करीब 1600 परीक्षार्थियों ने दिया अंग्रेजी का पेपर, बोर्ड की फ्लाइंग ने पकड़ा एक नकलची

आठ परीक्षा केंद्रों पर करीब 1600 परीक्षार्थियों ने दिया अंग्रेजी का पेपर बोर्ड की फ्लाइंग ने पकड़ा एक नकलची

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Mar 2019 01:04 AM (IST)Updated: Fri, 08 Mar 2019 01:04 AM (IST)
आठ परीक्षा केंद्रों पर करीब 1600 परीक्षार्थियों ने दिया अंग्रेजी का पेपर, बोर्ड की फ्लाइंग ने पकड़ा एक नकलची
आठ परीक्षा केंद्रों पर करीब 1600 परीक्षार्थियों ने दिया अंग्रेजी का पेपर, बोर्ड की फ्लाइंग ने पकड़ा एक नकलची

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की ओर से बृहस्पतिवार से बारहवीं कक्षा की परीक्षा शुरू हो गई। पहले दिन 12वीं कक्षा का अंग्रेजी विषय का पेपर था। पहले ही दिन बोर्ड के नकल रहित परीक्षा के दावों की पोल खुल गई। परीक्षा केंद्रों पर बाहरी तत्वों का खूब जमावड़ा रहा और जमकर नकल चलती रही। परीक्षा केंद्रों के भवनों की छतों पर काफी संख्या में बाहरी तत्व दिखाई दिए और परीक्षार्थियों को नकल कराने में पीछे नहीं रहे। बोर्ड की उपमंडल बहादुरगढ़ में तैनात क्यूश्चन आंसर फ्लाइंग ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में एक परीक्षार्थी को नकल करते हुए पकड़ लिया। उसका यूएमसी बना दिया गया है। उधर, शुक्रवार से बोर्ड की 10वीं कक्षा की भी परीक्षा शुरू हो रही है। इस कक्षा का भी पहला पेपर अंग्रेजी का ही है। इसके लिए बहादुरगढ़ में 15 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

prime article banner

बहादुरगढ़ में बारहवीं कक्षा की परीक्षा के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय समेत 8 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। यहां पर करीब 1600 परीक्षार्थियों ने बृहस्पतिवार को अंग्रेजी का पेपर दिया। प्रशासन की ओर से परीक्षा केंद्रों के आसपास धारा 144 लागू की गई है। मगर इसकी खुलेआम धज्जियां उड़ती दिखाई दी। केंद्रों के बाहरी तत्वों की टोली की टोली नजर आई। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के बाहर बाहरी तत्वों का जमावड़ा देखा गया और खिड़कियों से नकल कराने का प्रयास करते रहे। जैसे ही बोर्ड की उपमंडल बहादुरगढ़ में तैनात क्यूश्चन आंसर फ्लाइंग को सूचना मिली तो वह तुरंत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में बनाए गए दोनों परीक्षा केंद्रों पर पहुंची और पुलिस को बुलाकर हालात सामान्य कराए। यहां के परीक्षा केंद्र 8 पर एक परीक्षार्थी के नकल करते हुए भी पकड़ा गया, जिसका यूएमसी बना दिया गया। परनाला के सरकारी स्कूल में भी बाहरी तत्वों का जमकर बोलबाला रहा। बाहरी तत्वों ने यहां तैनात पुलिसकर्मी भी काफी दौड़ लगवाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.