Move to Jagran APP

36 करोड़ से पूरी होंगी शहर की दो बड़ी डिमाड

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर की दो बड़ी डिमाड जल्द पूरी होने जा रही है। इन

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Jul 2018 10:53 PM (IST)Updated: Mon, 09 Jul 2018 10:53 PM (IST)
36 करोड़ से पूरी होंगी शहर की दो बड़ी डिमाड
36 करोड़ से पूरी होंगी शहर की दो बड़ी डिमाड

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :

prime article banner

शहर की दो बड़ी डिमाड जल्द पूरी होने जा रही है। इनमें से एक तो बहादुरगढ़ माइनर का पुनर्निर्माण है और दूसरी, लाइन पार क्षेत्र के लिए रेलवे फुट ओवर ब्रिज शामिल है। दोनो पर कुल मिलाकर लगभग 36 करोड़ की लागत आएगी।

शहर में पेयजल का मुद्दा गंभीर है। हर साल की तरह इस बार भी जब से गर्मी की शुरूआत हुई है, तभी से पानी का संकट बना है। वजह यह है कि जिस माइनर से शहर को पानी मिलता है, वह खस्ता हाल हो चुकी है। इसलिए शहर में तीसरे दिन पानी मिलता है। अब जलापूर्ति विभाग ने भी यह कहकर हाथ खड़े कर रखे है कि जब तक माइनर से पूरा पानी नहीं मिलेगा, तब तक हर रोज पानी की सप्लाई नही हो सकती। ऐसे में अब सरकारी स्तर पर इस समस्या के स्थायी हल की कवायद शुरू हो गई है। फुट ओवर ब्रिज बनने से मिलेगी राहत

रेलवे लाइन पार क्षेत्र के लिए एक और फुट ओवर ब्रिज बनने से यहा के लोगों को राहत मिलेगी। यह डिमाड लंबे समय से है। फिलहाल रेलवे स्टेशन पर दो फुट ओवर ब्रिज हैं। इनमें से एक तो सिर्फ प्लेटफार्मो तक सीमित हैं, जबकि दूसरे का प्लेटफार्म से कोई लिंक नही है। अब यदि तीसरा फुट ओवर ब्रिज बनेगा तो यह लाइन पार क्षेत्र से लेकर एक नंबर प्लेटफार्म तक बनेगा। इसे दो और तीन नंबर प्लेटफार्म से भी जोड़ा जाएगा। ताकि लाइन पार क्षेत्र के हजारों रेल यात्रियों को राहत मिल सके। जल्द मिलेगी दोनों सौगात : विधायक

विधायक नरेश कौशिक ने सोमवार को नूना माजरा में अपने जनसंपर्क दौरे में बताया कि बहादुरगढ़ शहरी क्षेत्र के जल घर तक पेयजल आपूर्ति करने वाली बहादुरगढ़ माइनर को नया रूप प्रदान करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। करीब 35 करोड़ की लागत से पुरानी माइनर को नया स्वरूप प्रदान करते हुए सीमेंट कंकरीट से तैयार किया जाएगा ताकि गर्मी के मौसम में पेयजल की दिक्कत न आए। उन्होंने बताया कि अक्सर बीडब्लूएस में पानी सप्लाई के दौरान किनारे टूट जाते हैं, जिससे पानी साथ लगते पार्क में भर जाता है और जलघरों के टैक तक पानी की आपूर्ति नहीं हो पाती। ऐसे में इस समस्या का स्थायी समाधान सुनिश्चित किया गया है। वहीं आसौदा माइनर, निलौठी व बराही माइनर का भी सुधारीकरण सिंचाई विभाग के माध्यम से किया जाएगा। उन्होंने बताया कि शहर के लाइनपार क्षेत्र के जुड़ाव के लिए रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण कार्य भी जल्द शुरू हो जाएगा और करीब एक करोड़ की लागत इस परियोजना पर आएगी। शहर के सेक्टर 7 में नया सामुदायिक केंद्र करीब 1.37 करोड़ की लागत से बनेगा। विधायक ने कहा कि आज जो लोग व्यर्थ के श्रेय का शोर मचा रहे है, उनके 10 साल के शासन में बहादुरगढ़ माइनर के पुनर्निर्माण को लेकर कुछ नही हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.