Move to Jagran APP

1560 बच्चों ने दी सड़क सुरक्षा की परीक्षा

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : झज्जार पुलिस द्वारा चलाए गए विशेष अभियान के तहत ब्लाक स्तरीय

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Dec 2017 10:45 PM (IST)Updated: Fri, 15 Dec 2017 10:45 PM (IST)
1560 बच्चों ने दी सड़क सुरक्षा की परीक्षा
1560 बच्चों ने दी सड़क सुरक्षा की परीक्षा

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :

loksabha election banner

झज्जार पुलिस द्वारा चलाए गए विशेष अभियान के तहत ब्लाक स्तरीय प्रतियोगी परीक्षा शुक्रवार को शहर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में हुई। इसमें बहादुरगढ़ से 1560 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। ट्रैफिक के एसपी अशोक भारद्वाज ने भी इस परीक्षा का निरीक्षण किया।

लेवल एक से 609, लेवल दो से 546 व लेवल 3 से 405 विद्यार्थियों ने यह परीक्षा दी। आरएसओ सलाहकार सतीश शर्मा ने बताया कि बच्चों को सड़क सुरक्षा नियमों की जानकारी देने के लिए और नियमों की पालना के प्रति छात्र-छात्राओं को प्रेरित व जागरूक करने के लिए यह आयोजन किया गया। बहादुरगढ़ ब्लाक से तीनों लेवल की आठ-आठ टीमों का चयन किया जाएगा। ये टीमें जिला स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेंगी। बहादुरगढ़ के एएसपी लोकेंद्र सिंह, डीएसपी भगतराम व खंड शिक्षा अधिकारी मदन चोपड़ा ने परीक्षा का निरीक्षण किया। इस अवसर पर प्राचार्य रमेश सिंह, यातायात पुलिस को-आर्डिनेटर सतीश कुमार, सड़क सुरक्षा संगठन के सहसविच रविंद्र सैनी, प्रवीण शर्मा, सचिव सुधीर भारद्वाज, कुलदीप जून, प्रिंस व सतप्रकाश एएसआई मौजूद रहे।

ट्रैफिक एसपी ने किया परीक्षा का निरीक्षण

ट्रैफिक के एसपी अशोक भारद्वाज ने भी इस परीक्षा का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे इन दिनों हर स्कूल, आटो चालकों व अन्य वाहन चालकों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करे और बच्चों को वाहन लेकर सड़कों पर निकलने से रोकने को उनके अभिभावकों से बातचीत करे। यदि बच्चा सड़क पर वाहन लेकर निकल रहा है तो यह न केवल उनके लिए बल्कि उसके परिवार के अलावा सड़क पर चलने वाले दूसरे लोगों के लिए भी बेहद खतरनाक है। उन्होंने कहा कि सर्दी के मौसम में हादसे ज्यादा होते है इस मौसम में वाहन चालकों को विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। उन्होंने शहर में हर चौक-चौराहे पर पहुचकर टै्रफिक पुलिस ने उनकी समस्याएं भी जानी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.