Move to Jagran APP

10 मिलीमीटर बारिश, फिर चला बूंदाबादी का दौर

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : आसमान में छाए बदरा शनिवार को दोपहर बाद रुक-रुककर बर

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Jul 2018 09:00 PM (IST)Updated: Sat, 21 Jul 2018 09:00 PM (IST)
10 मिलीमीटर बारिश, फिर चला बूंदाबादी का दौर
10 मिलीमीटर बारिश, फिर चला बूंदाबादी का दौर

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :

prime article banner

आसमान में छाए बदरा शनिवार को दोपहर बाद रुक-रुककर बरसे। इससे मौसम सुहावना बना रहा। 10 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। उसके बाद रात तक हल्की बूंदाबादी का दौर चलता रहा। तापमान में भी कमी आई। इस दिन अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम 26 डिग्री दर्ज किया गया।

मौसम का मिजाज अब अनश्चितता के साये में है। शनिवार को दोपहर तक आसमान लगभग साफ था। तेज धूप से उमस बनी हुई थी। मगर दोपहर बाद अचानक बादल घिर आए और बारिश शुरू हो गई। इसकी मात्रा 10 एमएम दर्ज की गई। हालाकि आसपास के गावों में बारिश की मात्रा इससे कम रही। इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली। इसके बाद आसमान बादलों से ढका रहा और रात तक हल्की बूंदाबादी का दौर चलता रहा। उधर, इतनी बारिश से ही शहर के बस स्टैड पर एक बार फिर जलभराव हो गया। यात्रियों के लिए बसो में सवार होना तक मुश्किल रहा। स्टैड के बाहर ही यात्रियों की भीड़ लगी रही। उधर, रेलवे रोड स्थित होशियार सिंह स्टेडियम में भी पानी भर गया। दिल्ली-रोहतक रोड पर बी एंड आर की ओर से दोनों तरफ नालों का निर्माण कराया गया है। मगर शुक्रवार की बारिश में दिल्ली रोड का नाला रेलवे रोड के मुहाने पर ओवर फ्लो होता नजर आया। नाले से पानी निकलकर रेलवे रोड के ऊपर से बहता रहा। खेती को फायदा : बारिश के इस दौर से खेती को फायदा हो रहा है। अब धान के शेष रकबे में रोपाई का कार्य आसानी चल रहा है। कृषि विशेषज्ञों के अनुसार इस महीने के आखिर तक धान की रोपाई का कार्य चलेगा। अभी और बारिश की संभावना बनी रहेगी। इस बार बारिश में कमी के कारण धान की रोपाई में भी देरी हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK