Move to Jagran APP

निगम में प्रापर्टी टैक्स जमा करा रहे युवक का पर्स चोरी, सीसीटीवी मिले खराब

शहर स्थित नगर निगम कार्यालय। दोपहर करीब साढ़े 12 बजे। प्रापर्टी टैक्स जमा कराने वालों की लंबी लाइन लगी हुई थी। इसी लाइन में खड़े रणजीत नगर निवासी संदीप ने अपना टैक्स चुकाने के दौरान विडो पर रखा अपना पर्स उठाने में चंद सेकेंड की लापरवाही तो किसी ने हाथ साफ कर दिया। एक बार अपनी जेबें टटोलीं तो अगले ही पल खिडकी के अंदर झांक कर देखा कि कहीं कर्मचारी की तरफ तो नहीं गिर गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Jun 2019 08:28 AM (IST)Updated: Sat, 08 Jun 2019 08:28 AM (IST)
निगम में प्रापर्टी टैक्स जमा करा रहे युवक का पर्स चोरी, सीसीटीवी मिले खराब
निगम में प्रापर्टी टैक्स जमा करा रहे युवक का पर्स चोरी, सीसीटीवी मिले खराब

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर: शहर स्थित नगर निगम कार्यालय। दोपहर करीब साढ़े 12 बजे। प्रापर्टी टैक्स जमा कराने वालों की लंबी लाइन लगी हुई थी। इसी लाइन में खड़े रणजीत नगर निवासी संदीप ने अपना टैक्स चुकाने के दौरान विडो पर रखा अपना पर्स उठाने में चंद सेकेंड की लापरवाही तो किसी ने हाथ साफ कर दिया। एक बार अपनी जेबें टटोलीं तो अगले ही पल खिडकी के अंदर झांक कर देखा कि कहीं कर्मचारी की तरफ तो नहीं गिर गया। केंद्र के अंदर की तरफ जाकर भी देखा लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा। निगम आयुक्त के कार्यालय में जाकर सीसीटीवी से मदद मांगी तो पता चला खराब है। अपने पिता के साथ टैक्स जमा कराने आया युवक मायूस होकर पुलिस में रपट लिखवाने चला गया। नगर निगम की यह बानगी भर थी और यहां आने वाले लोगों को पल-पल परेशान होना पड़ता है।

loksabha election banner

नगर निगम के खातों में एक तरफ तो प्रापर्टी टैक्स के नाम पर लाखों रुपये जमा हो रहा था तो दूसरी तरफ इन टैक्स दाताओं के ऊपर टिन का छप्पर असहनीय गर्मी से तप रहा था। इस टिन के छप्पर में अलग-अलग कामकाज के लिए 12 काउंटर बनाए गए हैं और सुविधाएं देखिए यहां महज दो काउंटर पर ही दो पंखे चल रहे हैं। इसी लाइन में बुजुर्ग भी हांफ रहे हैं और कुछ महिलाएं भी खड़ी हैं। टैक्स जमा करने के लिए एक ही खिड़की खुली है और कोई महिलाओं व सीनियर सिटीजन के लिए अलग से कोई प्रबंध नहीं। इस लाइन में खड़े बुजुर्ग जब थक हार जाते थे तब वह जमीन पर ही बैठ जाते हैं।

------------------------

काम की निपटाने की रफ्तार धीमी

रणजीत नगर निवासी संदीप ने बताया कि वह प्रापर्टी टैक्स जमा कराने आए थे और यहां खिड़की पर काम निपटाने की रफ्तार धीमी होने के चलते उन्हें इंतजार करना पड़ा है। यहां टैक्स के लिए एक ही काउंटर है।

----------------------

कंप्यूटर ठप पड़ने से कई वापस लौट गए

बलदेव नगर निवासी सतपाल ने बताया कि वह एक घंटे से लाइन में लगे हुए थे और कंप्यूटर नहीं चलने से कुछ लोग वापस भी चले गए हैं। यहां पंखे नहीं है और बुजुर्गों को बहुत परेशानी होती है।

------- सीनियर सिटीजन के लिए नहीं अलग से लाइन

रणजीत नगर निवासी सुरेंद्र कुमार ने बताया कि वह करीब दो घंटे से लाइन में लगे हुए हैं। यहां काफी देर तक कंप्यूटर पर पेमेंट जमा नहीं हुई। सीनियर सिटीजन के लिए यहां कोई अलग से लाइन नहीं है।

------------------

कभी बिजली गुल तो कभी सर्वर ठप

स्थानीय निवासी दिलीप कुमार ने बताया कि लोग अपनी गाढ़ी कमाई से टैक्स चुकाने निगम आते हैं लेकिन कभी यहां सर्वर ठप मिलता है। पांच मिनट के काम के लिए उन्हें डेढ़ घंटा लग गया। ऊपर से यहां पंखे नहीं होने से लोग गर्मी में बेहाल हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.