जागरण संवाददाता, अंबाला : छावनी के पक्की सराय निवासी राहुल (25 वर्षीय) की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि रामबाग रोड स्थित एक डाक्टर से दवा ली थी। इसी दवा को खाने से राहुल की मौत हुई है। मंगलवार को छावनी के नागरिक अस्पताल में पोस्टमार्टम के शव स्वजनों को सौंप दिया गया। पोस्टमार्टम में देरी को लेकर परिजनों ने हंगामा किया। उधर, प्राइवेट डाक्टर के खिलाफ मामला दर्ज करवाने के लिए पड़ाव पुलिस को शिकायत दी है। वहीं पड़ाव थाने के एसएचओ ने बताया कि नागरिक अस्पताल के चिकित्सकों से बात करने पर युवक के टायफाइड से पीड़ित होने का मामला सामने आ रहा है। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा।

जानकारी के अनुसार दो दिन से बुखार होने पर राहुल अपने भाई मनु के साथ सोमवार को बाइक से रामबाग रोड पर प्राइवेट डाक्टर के क्लीनिक गया था। यहां परामर्श कर डाक्टर से दवा ली। डाक्टर ने तीन खुराक दवा दी और कहा कि एक तुरंत दोपहर को और दूसरी रात को ले लेना। इसके बाद युवक घर पहुंचा। दवा खाने के बाद उसे अचानक से बेचैनी होने लगी। स्वजन उसे लेकर छावनी के नागरिक अस्पताल पहुंचे। यहां जांच के दौरान इमरजेंसी के चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। पोस्टमार्टम कराने अस्पताल पहुंचे परिजनों ने दोपहर तक शव नहीं मिलने पर हंगामा किया। हंगामे की सूचना मिलने पर अस्पताल के अंदर चौकी और कैंट की पुलिस पहुंची और लोगों को शांत कराया।

राखी बंधवाने के बाद डाक्टर के पास गया था

पक्की सराय मुहल्लावासी ओम प्रकाश के 25 वर्षीय पुत्र राहुल को सुबह से बुखार था। रक्षाबंधन पर राखी बांधने के लिए राहुल की बहन अंबाला शहर से आई। बहन का इंतजार करने और राखी बंधवाने के बाद राहुल छोटे भाई मनु के साथ रामबाग रोड पर एक निजी क्लीनिक पर दवा लेने पहुंचा था। मनु के अनुसार जांच करने के बाद डाक्टर ने तीन खुराक दवा दी। घर पहुंचकर पहली खुराक दवा ली, जिसके 15 मिनट बाद हालत बिगड़ने लगी और मुंह से झाग आ गया। परिजनों ने पड़ाव थाने में की शिकायत

मृतक राहुल के परिजनों का आरोप है कि प्राइवेट डाक्टर ने गलत दवा और टीका लगाया, जिसके कारण उसकी जान गई। पड़ाव थाना पुलिस ने साक्ष्य के तौर पर दवा की पर्ची सहित बची खुराक को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम रिपोर्ट और परिजनों की शिकायत के आधार पर कार्रवाई करने की बात कही। वर्जन

एक युवक की टायफाइड से मौत होने की बात सामने आई है। शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

- रजनीश कुमार, एसएचओ पड़ाव थाना

Posted By: Jagran

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस