Move to Jagran APP

गीले कपड़े फैला रही महिला पर मीटर का तार टूटकर गिरा, करंट लगने से मौत

माजरा शहजादपुर की विवाहिता ललिता की करंट से मौत हो गई। परिजन उसे गंभीर हालत में सीएचसी शहजादपुर लेकर आए जहां डाक्टर ड्यूटी से गैरहाजिर मिले।

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Oct 2020 06:48 AM (IST)Updated: Mon, 26 Oct 2020 06:48 AM (IST)
गीले कपड़े फैला रही महिला पर मीटर का तार टूटकर गिरा, करंट लगने से मौत
गीले कपड़े फैला रही महिला पर मीटर का तार टूटकर गिरा, करंट लगने से मौत

संवाद सहयोगी, शहजादपुर : माजरा शहजादपुर की विवाहिता ललिता की करंट से मौत हो गई। परिजन उसे गंभीर हालत में सीएचसी शहजादपुर लेकर आए, जहां डाक्टर ड्यूटी से गैरहाजिर मिले। महिला की हालत गंभीर देख स्टाफ ने अपने स्तर पर उपचार देना शुरू किया। स्वजनों ने एक डाक्टर को फोन किया तो उसने अपने क्लीनिक पर लाने को कहा। इस बीच अस्पताल में तीन घंटे तक कोई चिकित्सक नहीं आया और महिला ने दम तोड़ दिया।

loksabha election banner

महिला की मौत के बाद स्वजन भड़क और सीएचसी परिसर में हंगामा शुरू कार दिया। लोगों ने जमकर नारेबाजी की। सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई, जबकि स्वास्थ्य विभाग से डिप्टी सिविल सर्जन डा. राजेंद्र राय, डा. बलिवंदर कौर भी पहुंची। उन्होंने भी माना कि जिन डाक्टरों की ड्यूटी थी, वे मौजूद नहीं थे।

मृतका के पति चमन लाल के अनुसार, पत्नी ललिता (32 वर्ष) सुबह करीब नौ बजे कपड़े धोने के बाद उसे सूखाने के लिए फैला रही थी। इस दौरान घर के मीटर का तार टूटकर उस पर गिर गया। ललिता को जोरदार करंट लगा और वह गिर गई। घटना के समय वह काम पर गया था। सूचना मिलने के बाद घर पहुंच और पड़ोसी की कार लेकर शहजादपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। यहां पर जब डाक्टरों के बारे में पूछा कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। परिजन डाक्टर का इंतजार करते रहे, लेकिन कोई नहीं मिला। इसी दौरान महिला की हालत इस कदर बिगड़ गई कि उसकी सीएचसी में ही मौत हो गई।

-----------

रोस्टर अनुसार चार डाक्टरों की थी ड्यूटी

स्वास्थ्य विभाग के रोस्टर के अनुसार, रविवार को सीएचसी में चार डाक्टरों की ड्यूटी थी। इनमें से एक स्थानीय डाक्टर हैं, तो अन्य दूसरे क्षेत्रों से आने वाले हैं। इनमें से एक भी डाक्टर ड्यूटी पर नहीं था। पुलिस को दी शिकायत में चमन लाल ने बताया कि डा. वैशाली, डा. नरेश, डा. अन्नू व डा. यामनी की ड्यूटी थी, जो नहीं मिले। परिजनों का दावा है कि जब एक डाक्टर को फोन किया गया, तो उन्होंने निजी अस्पताल लाने को कहा। शिकायत में चमन लाल ने कहा कि उनकी पत्नी की मौत करंट लगने व डाक्टरों के ड्यूटी पर मौजूद न होने के कारण हुई है।

----------

शाम चार बजे धरने से उठे

घटना के बाद धरने पर बैठे मृतक महिला के स्वजन शाम चार बजे धरने से उठे। डिप्टी सिविल सर्जन डा. राजेंद्र राय व डा. बलिवंदर कौर ने आश्वासन दिया कि इस मामले की जांच होगी। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। पुलिस ने इस मामले में आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी। देर शाम महिला का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

--------

बिखर गया परिवार

ललिता की मौत के बाद परिवार सदमे में है। महिला अपने पीछे तीन बच्चों को छोड़ गई है। बच्चे भी सदमे हैं कि आखिर एक ही पल में उनके साथ क्या हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.