जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : अंतरराज्यीय रूटों के खुलते ही अंबाला डिपो से शिमला, कुल्लू, मनाली और बैजनाथ तक रोडवेज का पहिया घूमना शुरू हो गया है। हालांकि कई मार्ग अभी भी पूरी तरह से नहीं खुले हैं, मगर पंजाब, हिमाचल, उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड बसें जाने से दो दिन में ही रिसीट 22-23 से सीधा 29 व 30 तक पहुंच गई यानी आमदनी नौ लाख तक पहुंच गई। वहीं इंटर स्टेट मार्गों पर बसों के दौड़ने से यात्रियों को भी राहत मिली है। यात्रियों को इन मार्गों पर जाने के लिए बार-बार बसों को बदलने की जरूरत नहीं पड़ेगी। यात्री सीधा अपने स्थान तक आसानी से पहुंच जाएगा। बता दें कि कोरोना काल में पिछले आठ माह से डिपो को रोजाना चार से पांच लाख रुपये का नुकसान उठाना पड़ा था।

-----

आम दिनों में इंटर स्टेट 68 बसों की थी सर्विस

गौरतलब है कोरोना महामारी से पहले दिल्ली, पंजाब, जम्मू, हिमाचल व उत्तराखंड व उप्र में अंबाला रोडवेज डिपो की 68 बसों की सर्विस थी। डिपो से जम्मू-कटरा, पंजाब में अमृतसर, हिमाचल में रामपुर उत्तराखंड में हरिद्वार व देहरादून तक बसों की अंतिम सर्विस थी और यह मार्ग डिपो की कमाई का साधन रहे।

------

जम्मू-कटरा बस सेवा भी जल्द शुरू

हालांकि पंजाब, हिमाचल, उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड बस सेवा वीरवार से शुरू कर दी गई। मगर दिल्ली और जम्मू-कटरा में अभी पेंच फंसा हुआ है। बताया जा रहा है कि इन स्थानों तक भी जल्द ही रोडवेज बस सेवा शुरू हो सकती है। ऐसे में यात्री अंबाला डिपो से सीधा जम्मू-कटरा तक जा सकेंगे। शुरुआती दौर में इस मार्ग पर एक ही बस सर्विस शुरू होगी, लेकिन जम्मू-कटरा जाने वाले यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।

-------

अंबाला से कहां के लिए शुरू हुई बस सेवा स्थान बस संख्या

शिमला 01

बैजनाथ 01

मनाली 01

कुल्लू 01

देहरादून 01

हरिद्वार 01

सहारनपुर 01

------

वर्जन

अंतरराज्यीय बस सेवा शुरू कर दी गई है। इसमें हिमाचल व पंजाब एवं उप्र शामिल हैं। जल्द ही दिल्ली और जम्मू-कटरा के लिए भी बसें शुरू हो जाएंगी। मार्ग खुलने से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। मार्ग पर बस को भेजने से पहले सैनिटाइज किया जाता है।

-गौरी मिड्डा, महाप्रबंधक, रोडवेज विभाग।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस