अंबाला, जेएनएन। हरियाणा में कोराेना के खिलाफ जंग जारी है और Lock down के बीच हरियाणा सरकार इस रोक के संक्रमण को रोकने के लिए हर संभव कदम उठा रही है। राज्‍य के गृह और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री अनिल विज ने कहा है कि कोरोना से लड़ने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने पूरी तैयारी कर ली है। राज्‍य के हर जिला अस्‍पतालों में पांच-पांच वेंटिलेटर लगाए जाएंगे। हम कोरोना को मात देंगे।

अनिल विज ने यहां कहा कि स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने सभी स्थिति से निपटने की तैयारी कर ली है। कोरोना के खिला। जंग में सबसे अहम कड़ी वेंटीलेटर हैं। इसके लिए विभाग जिला स्तर पर तैयारियां कर रहा है। इसके साथ ही हर जिला में प्राइवेट अस्पतालों से भी टाइअप किया गया है, ताकि आवश्यकता पडऩे पर इनकी मदद भी ली जा सके। प्रदेश में वेंटीलेटर की संख्या करीब 190 है। अब हर जिला अस्‍पतालों में पांच-पांच वेंटिलेटर लगाए जाएंगे। इसके बाद राज्‍य में वेंटिलेटर की संख्या 400 हो जाएगी।

अनिल विज ने कहा कि कोरोना से लडऩे के लिए स्वास्थ्य विभाग ने पूरी तैयारी की है। इसके तहत आइसोलेशन वार्ड भी तैयार किए गए हैं और क्वारंटाइन सुविधा भी पर्याप्त है। पूरी स्थिति की पूरी मॉनीटरिंग की जा रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना से निपटने में प्राइवेट अस्पतालों का भी सहयाेग लिया गया है। आवश्यकता पडऩे पर मरीजों को इन प्राइवेट अस्पतालों में भी रखा जा सकेगा।

यह भी पढ़ें: कोरोना के बचाव के लिए संतुलित आहार लेना जरूरी, अपनाएं भोजन में 2 फीसद का नियम

विज ने कहा कि इस महामारी से निपटने में स्वास्थ्य विभाग कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहा है। अब हर जिला में  वेंटीलेटरों की संख्‍या बढ़ाने के साथ ही टेस्‍ट लैब की संख्‍या भी बढ़ाया जा रहा है।  उन्होंने कहा कि सरकार इस मामले में हर स्तर पर पुख्ता तरीके से काम कर रही है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

 


यह भी पढ़ें: कोरोनो पर सरकार का बड़ा फैसला, रिटायर होनेवाले चिकित्सक व पैरा मेडिकल स्‍टाफ को extension


यह भी पढें: सावधान: Lock Down में घर से बाहर निकलना पड़ेगा बहुत भारी, हो सकती है छह महीने की जेल


Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस