जागरण संवाददाता, अंबाला: नगर परिषद चुनाव को लेकर तैयारियां तेजी से चल रही हैं। 31 वार्ड बनने के बाद अब नगर परिषद मतदाता सूची तैयार करने का सर्वे शुरू कर दिया गया है। नगर परिषद को 28 दिन के भीतर सर्वे पूरा कर मुख्यालय को रिपोर्ट भेजनी है। इस दौरान अगर किसी की आपत्ति है तो वह दर्ज करा सकता है। रिपोर्ट मुख्यालय भेजने के बाद जल्द ही नगर परिषद के चुनाव की घोषणा होगी। उधर, चुनाव को लेकर पूर्व पार्षदों ने भी अपनी ओर से पूरी तैयारी कर ली है। अधिकारी और पूर्व पार्षदों को बस चुनाव की तिथि का इंतजार है। अंबाला छावनी में 31 वार्ड हैं, जिनमें विधानसभा की सूची के आधार पर मतदाता सूची बननी है। पोलिग बूथ स्तर पर मतदाता का नाम सूची में दर्ज किया जाएगा। नगर परिषद अधिकारियों का कहना है कि अगर किसी व्यक्ति के दो परिवार अलग-अलग स्थानों पर रह रहे हैं, लेकिन वोट उसी वार्ड में होगी। जिस वार्ड में परिवार रह रहा है।

----------------

2.38 लाख है अंबाला की जनसंख्या

र्वाडबंदी के दौरान नगर परिषद द्वारा सर्वे कराया गया था। जिसके तहत अंबाला की जनसंख्या 2.38 दर्शायी गई है। 31 वार्डो में मतदाता सूची तैयार की जानी है। 28 दिन के भीतर सूची तैयार होगी। अगर किसी को आपत्ति है तो वह दर्ज करा सकता है। उसके बाद फाइनल मतदाता सूची मुख्यालय को भेजी जाएगी, जिसके बाद चुनाव की तिथि की घोषणा होगी।

---------------------

बीएलओ को सौंपी गई जिम्मेदारी

मतदाता सूची के लिए बीएलओ को जिम्मेदारी सौंपी गई है। बीएलओ के नेतृत्व में टीम अंबाला छावनी में मतदाता सूची के लिए सर्वे कर रही है। टीम को 20 दिन के भीतर सर्वे की रिपोर्ट नगर परिषद के अधिकारियों को देनी है। बाकी आठ दिन के भीतर अधिकारी सूची जांचने के बाद आपत्ति दर्ज कराने के बाद ही मुख्यालय को भेजेंगे।

---------------

नगर परिषद के सचिव राजेश कुमार का कहना है कि मतदाता सूची के लिए सर्वे शुरू करा दिया गया है। 28 दिन के भीतर सर्वे पूरा कराकर मुख्यालय को रिपोर्ट भेजी जाएगी। उसके बाद ही मुख्यालय से चुनाव की तिथि की घोषणा होगी।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप