जागरण संवाददाता, अंबाला : निर्माणाधीन वार हीरोज स्टेडियम का औचक निरीक्षण के लिए शनिवार को दोपहर करीब दो बजे प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज पहुंचे। स्वींमिग पूल क्षेत्र में आल वेदर स्वीमिग पूल में चल रहें निर्माण कार्य की गुणवत्ता की जानकारी करते हुए संबंधित अधिकारियों को तुरंत प्रभाव से काम पूरा करने के निर्देश दिए।

वीआइपी लाज के बाहर के रास्ते पर टाइलों की व्यवस्था को देखकर विज भड़क गए लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता को निर्देश दिया कि इन टाइलों को तुरंत बदला जाए और यहां पर स्टोन लगवाएं जो फिसलने वाले न हों। पीडब्ल्यूडी के इलेक्ट्रिकल के अधिकारियों से स्वीमिग पूल में चल रहें कार्यो की समीक्षा की। लापरवाही मिलने पर अधिकारियों को सस्पेंड करने की हिदायत दी। विज ने आल वेदर स्वीमिग पूल पर अधिकारियों के साथ आर्किटेक्ट अमन जैन से भी जानकारी लेते हुए मीडिया गैलरी, एलईडी, चेंजिग रूम इत्यादि के बारे में भी विस्तार जाना।

विज ने कहा कि मीडिया के लिए कैमरे रखने के स्थान की भी व्यवस्था सुचारू रूप से होनी चाहिए। अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि सभी अधिकारी निर्धारित तिथि में अपना कार्य पूरा करें। कार्यकारी अभियन्ता बिजली विभाग को निर्देश दिया कि इसमें बिजली की वायर बिछानें इत्यादि का कार्य अति शीघ्रता से किया जाना हैं। इस विषय को लेकर किसी भी प्रकार की कतई देरी नहीं होनी चाहिए। इस मौके पर उपायुक्त विक्रम सिंह, एसडीएम सचिन गुप्ता, एक्सीएन निशांत, विकास धीमान, डीआइपीआरओ धर्मवीर सिंह, डीएसओ एनके सत्यन, खेल विभाग के पूर्व डिप्टी डायरेक्टर अरुण कांत शर्मा सहित अन्य मौजूद रहे।

----------- 25 मीटर लंबा होगा पूल

आल वेदर स्वीमिग पूल की लंबाई 50 मीटर तथा चौड़ाई 25 मीटर तक हैं। इसकी गहराई अंतरराष्ट्रीय मानदंडों के आधार पर टेपर में रखी गई हैं। पर्याप्त रूप से बिजली की व्यवस्था भी रहेगी।