Move to Jagran APP

ग्रेस बैंक्वेट हाल की ली•ा पर मेहरबानी, 20 की जगह 12 लाख करने पर बैठक में हंगामा, जांच होगी

कैंटोनमेंट बोर्ड अंबाला (सीबीए) की बैठक में ग्रेस बैंक्वेट हाल की बोली कम दिए जाने पर जमकर बवाल हुआ। पार्षद सुरेंद्र तिवारी ने जहां हाल की बोली को कम में देने में गड़बड़ी का दावा किया वहीं बोर्ड के उपाध्यक्ष एवं पार्षद अजय बवेजा ने इसे सिरे से खारिज कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Feb 2020 08:26 AM (IST)Updated: Fri, 28 Feb 2020 08:26 AM (IST)
ग्रेस बैंक्वेट हाल की ली•ा पर मेहरबानी, 20 की जगह 12 लाख करने पर बैठक में हंगामा, जांच होगी
ग्रेस बैंक्वेट हाल की ली•ा पर मेहरबानी, 20 की जगह 12 लाख करने पर बैठक में हंगामा, जांच होगी

जागरण संवाददाता, अंबाला

loksabha election banner

बृहस्पतिवार को कैंटोनमेंट बोर्ड अंबाला (सीबीए) की बैठक में ग्रेस बैंक्वेट हाल की बोली कम दिए जाने पर जमकर बवाल हुआ। पार्षद सुरेंद्र तिवारी ने जहां हाल की बोली को कम में देने में गड़बड़ी का दावा किया, वहीं बोर्ड के उपाध्यक्ष एवं पार्षद अजय बवेजा ने इसे सिरे से खारिज कर दिया। इसी को लेकर काफी देर तक हंगामा होता रहा, जबकि बोर्ड अध्यक्ष ब्रिगेडियर वीएस सांख्यान ने कहा इस मामले में शिकायत दी जाए, तो अगली मीटिग इस पर फैसला ले लिया जाएगा। इसके अलावा बैठक अन्य बिदुओं पर भी विचार किया गया। इसके अलावा कुछ कार्यों को मंजूरी भी प्रदान की गई। बैठक में सीईओ अनुज गोयल सहित पार्षद आदि मौजूद रहे।

कैंटोनमेंट बोर्ड कार्यालय में जैसे ही मीटिग शुरू हुई, तो ग्रेस बैंक्वेट हाल का मुद्दा गर्मा गया। पार्षद सुरेंद्र तिवारी ने कहा कि कैंटोनमेट बोर्ड अंबाला (सीबीए) के तहत आने वाले ग्रेस बैंक्वेट हाल की बोली पहले 20.30 लाख रुपये में हुई थी। लेकिन जिसके नाम पर यह बोली छूटी, उसने बाद में इसे लेने से इनकार कर दिया। इस के बाद पूरी तरह से खेल खेला गया। इसे मिलीभगत कर बाद में 12.75 लाख रुपये इसकी बोली छोड़ दी है। इससे बोर्ड को काफी नुकसान हुआ है, जबकि यह बोली ज्यादा पर जा सकती थी। इसी को लेकर एक शिकायत आई है, जिसमें इस सभी की पोल खोली है।

मामले को लेकर बोर्ड के उपाध्यक्ष अजय बवेजा ने कहा कि इस मामले में सारे नियम कानून अपनाए गए हैं और कोई गड़बड़ी नहीं हुई। इस पर बोर्ड अध्यक्ष ब्रिगेडियर वीएस सांख्यान ने कहा कि इसकी शिकायत दी जाए, जिस पर जांच करवाई जाएगी। अगली मीटिग में जांच रिपोर्ट को रखा जाएगा। कूड़ा निस्तारण के लिए बोर्ड करेगा तैयारी

गांव पटवी स्थित सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट के काम न करने पर बोर्ड अब अपने स्तर पर यह प्लांट लगाने की तैयारी करेगा। उल्लेखनीय है कि एयरफोर्स के एयरफील्ड के दस किलोमीटर में कूड़ा डंप करने के कारण पक्षियों की भरमार है, जिससे लड़ाकू जहाजों को खतरा है। सेना क्षेत्र से हर माह 18 टन कूड़ा एकत्रित किया जाता है। इस पर बोर्ड ने कहा कि प्लांट लगाने के लिए कवायद शुरू की जाए, जिसकी रिपोर्ट के बाद आगामी मीटिग में चर्चा होगी। मोबाइल नेटवर्क सुधार

बैठक के दौरान पार्षदों ने यह मुद्दा उठाया कि सीबीए क्षेत्र में मोबाइल नेटवर्क की बुरी हालत है। इसी को लेकर चर्चा हुई, जबकि हर पार्षद से उनके वार्ड में टावर लगने की संभावनाओं को तलाशने की बात हुई। इसके अलावा मोबाइल कंपनियों से भी इस बारे में बात की जाएगी। इसी को लेकर अक्तूबर 2019 में स्टेशन सैल अंबाला को लेटर भेजा था, जिसके लिए अधिकारियों को बोर्ड गठित करने को कहा गया था। लेकिन इस बोर्ड की आज तक कोई बैठक नहीं हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.