Move to Jagran APP

नारायणगढ़-पंचकूला बस रूट के टाइम टेबल पर भड़की यूनियन

सब डिपो में डीटीओ पंचकूला के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। यूनियन ने चेतावनी देते हुए कहा कि दो दिन में रोडवेज की बसों के रूट शुरू करें अन्यथा आंदोलन होगा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Apr 2021 08:19 AM (IST)Updated: Fri, 16 Apr 2021 08:19 AM (IST)
नारायणगढ़-पंचकूला बस रूट के टाइम टेबल पर भड़की यूनियन
नारायणगढ़-पंचकूला बस रूट के टाइम टेबल पर भड़की यूनियन

संवाद सहयोगी, नारायणगढ़ : डीटीओ पंचकूला द्वारा नारायणगढ़ पंचकूला मार्ग पर सरकारी बसों को बंद कर निजीकरण करने पर हरियाणा रोडवेज तालमेल कमेटी के सदस्य भड़क गए। सब डिपो में डीटीओ पंचकूला के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। यूनियन ने चेतावनी देते हुए कहा कि दो दिन में रोडवेज की बसों के रूट शुरू करें अन्यथा आंदोलन होगा।

loksabha election banner

प्रधान संजीव सैनी का कहना था कि सभी यूनियन ने बैठक कर निर्णय लिया है कि डीटीओ पंचकूला ने 9 अप्रैल को नारायणगढ़-पंचकूला रूट का टाइम टेबल नया तैयार किया गया है। इस निर्णय के दौरान किसी भी रोडवेज अधिकारी व कर्मचारी तक को बुलाना उचित नहीं समझा गया था। अपने एसी कमरे में बैठकर निजी बसों के संचालकों वालों के साथ मिलकर सभी टाइम प्राइवेट बसों वालों को अलाट कर दिये गये। 57 टाइम नारायणगढ़ से पंचकूला तक है और पंचकूला से ही 57 टाइम नारायणगढ़ तक है। इस समय पूरे टाइम प्राइवेट बसों वालों को दे दिये गये है।

हजारों छात्रों के बने हैं पास

नारायणगढ़ से लेकर पंचकूला तक विद्यार्थियों के हजारों की संख्या में पास बने हुए हैं और इनमे सब से ज्यादा बेटियां की संख्या ज्यादा है। सरकार एक तरफ बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देती है। यह प्राइवेट बसों वाले विद्यार्थियों को चढ़ने तक नहीं देते हैं। अगर रोडवेज की बसों का समय होगा तो बेटियां समय पर स्कूल व कॉलेज जाएंगी। पंचकूला के डीटीओ ने पूरा रूट प्राइवेट बस वालों को दे दिया। नारायणगढ़ से पंचकूला तक सब डिपो नारायणगढ़ के 20 टाइम थे और पंचकूला के 35 के करीब रोडवेज बसों का टाइम था। अब तो सारे समय प्राइवेट बस वालों को दे दिया गया है। जो टाइम टेबल बना हुआ है उसपर साइन किसी भी रोडवेज कर्मचारी या अधिकारी के नहीं है सिर्फ डीटीओ पंचकूला के हैं। अगर दो दिन के अन्दर रोडवेज के अधिकारियों को बुलाकर यह टाइम टेबल चेंज नहीं करते तो आन्दोलन करेगे।

विरोध पूरे हरियाणा में दिखेगा

प्रदेश प्रधान अजैब सिंह का कहना था कि सरकार जहां बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देती है। डीटीओ पंचकूला ने नारायणगढ़,रायपुररानी,बरवाला पंचकूला रूट प्राइवेट संचालकों से मिलकर सभी समय प्राइवेट बस वालों को दे दिया है। यह बहुत गलत हुआ है। जीएम टीएम को बुलाकर यह टाइम टेबल बनाना चाहिये था। नारायणगढ़ के 17 रूट को भी समय देना चाहिये था लेकिन इसमें उन्होंने उचित न समझते हुए सारा टाइम टेबल प्राइवेट को दे दिया। यह आंदोलन हुआ तो प्रदेश में असर दिखेगा।

अचानक बैठक बुलानी पड़ी

यूनियन प्रधान रमण सैनी का कहना था कि आज हमें अचानक बैठक बुलानी पडी़। आज ही हमें एक टाइम टेबल पंचकूला रूट की कापी मिली है। यह टाइम टेबल डीटीओ पंचकूला ने जारी किये है। इसमें नारायणगढ़ की 20-25 गाड़िया का समय था और सरकार द्वारा विद्यार्थियों के पास बनाये जा रहे हैं। आने वाले समय में सब से ज्यादा मुसीबत इन विद्यार्थियों को होगी। 23 तारीख को मंत्री ने बैठक तालमेल कमेटी की बुलाई है। उसमें भी इस मुद्दे को जोर-शोर से उठाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.