Move to Jagran APP

प्यार व ब्लैकमेलिंग का खेल, महिला संग बहन की भी गई जान

झोलाछाप डॉक्टर के महिला से संबंध थे। इसके कारण वह ब्लैकमेल करने लगी थी। इससे तंग आकर उसने उस व उसकी बहन पेट्रोल छिड़ककर उन्हें मार डाला।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 03 Nov 2017 10:55 AM (IST)Updated: Fri, 03 Nov 2017 07:09 PM (IST)
प्यार व ब्लैकमेलिंग का खेल, महिला संग बहन की भी गई जान
प्यार व ब्लैकमेलिंग का खेल, महिला संग बहन की भी गई जान

जेएनएन, अंबाला शहर। पति का इलाज कराते-कराते महिला के झोलाछाप डॉक्टर से संबंध बन गए। यही संबंध उसके और उसकी बहन के मौत के कारण बने। 30 सितंबर को चारपाई पर सो रही दो सगी बहनों को जलाने वाले झालोछाप डॉक्टर के मुताबिक महिला उसे ब्लैकमेल करने लगी थी। प्रारंभिक पूछताछ में उसने कबूला है कि वह बड़ी बहन को ही मारना चाहता था, लेकिन छोटी बेवजह मारी गई।

loksabha election banner

झोलाछाप डॉक्टर बृजभूषण उर्फ भूरा उर्फ मूलरूप से शाहाबाद के डींग गांव का रहने वाला है और वर्तमान में अंबाला शहर के पंजोखरा थानाक्षेत्र के फतेहपुर-जटवाड़ में रह रहा था। बुधवार को छोटी बहन की मौत के कुछ ही घंटों बाद देर रात पुलिस ने छज्जू माजरा चौक से उसे गिरफ्तार कर लिया। सदर थाना प्रभारी एसआइ सुरेश दलाल बताया कि आरोपी काल डिटेल से शक के दायरे में आया। दो दिन के रिमांड के दौरान उससे वारदात में प्रयोग की गई मोटरसाइकिल, मोबाइल व अन्य सामान बरामद किया जाएगा।

वारदात में जान गंवाने वाली दोनों बहनों में से बड़ी बहन की 7 अक्टूबर को चंडीगढ़ के सेक्टर-32 में स्थित अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई थी। उसके बाद 1 नवंबर की सुबह छोटी बहन ने भी दम तोड़ दिया। अस्पताल में मजिस्ट्रेट को दिए बयानं में दोनों ने इतना ही कहा था कि वे सो रही थीं, किसी ने पेट्रोल डालकर उन्हें आग लगा दी। वे आग लगाने वाले का चेहरा नहीं देख पाईं, न किसी से उनकी रंजिश है।

पुलिस के मुताबिक बृजभूषण करीब 22 साल से फतेहगढ़-जटवाड़ में बतौर अपना दवाखाना चलाता है। पत्नी की मौत हो चुकी है। जान गंवाने वाली युवती के पति के पैर में एक हादसे में फ्रैक्चर हो गया था। वह उसके पति की मरहम-पट्टी के लिए घर आता था। इसी दौरान युवती से उसके संबंध बन गए। समय-समय पर वह उसकी आर्थिक सहायता करता था। पता चलने पर युवती के पति ने उसे घर आने से मना कर दिया। इसको लेकर पति से तकरार के बाद युवती अपने मायके आ गई थी, जहां उस पर पेट्रोल डालकर अभियुक्त ने जला दिया।

ब्लैकमेलिंग से तंग आकर की हत्या

बकौल बृजभूषण, उसकी प्रेमिका 40 हजार मांग रही थी और नहीं देने पर बदनाम करने व जेल भिजवाने की धमकी दे रही थी। रोजाना बातचीत में वह केवल पैसों की बात करती थी। घटना की रात एक घंटे हुई बातचीत में फंसाने की धमकी देने लगी तो वह गुस्से में आपा खो बैठा। फोन पर ही उसके सोने की जगह पूछ ली। रात साढ़े बाहर बजे जटवाड़ के निकट स्थित पेट्रोल पंप से बाइक में पेट्रोल डलवाया। रास्ते में केनी में डाल लिया। गांव की फिरनी के पास मोटरसाइकिल खड़ी की और ईंटों के सहारे छत तक पहुंच गया। रात सभी गहरी नींद में थे। पेट्रोल छिड़ककर आग लगाने के बाद वह भाग निकला था।

यह भी पढ़ेंः महिला से दुष्कर्म कर रहा था जानकार, बेटी ने दरवाजा खटखटाया तो धमकी दे हुआ फरार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.