जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : केबीसी में 25 लाख की लाटरी लगने का लालच देकर ठग ने अंबाला शहर तहसील कार्यालय में कार्यरत मुनीष कुमार को दो लाख 10 हजार रुपये का चूना लगा दिया। बलदेव नगर थाना पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में मुनीष कुमार ने बताया कि मेरे वाट्सएप नंबर पर एक मैसेज आया। उसमें लिखा था कि रैंडम बेस पर आपकी केबीसी में 25 लाख रुपये की लाटरी लगी है। मैसेज मिलने पर मुनीष ने उक्त नंबर पर फोन किया। जिस व्यक्ति को फोन किया उसने अपना नाम राहुल चौहान बताया। राहुल ने कहा कि लाटरी के पैसे लेने के लिए कुछ फीस देनी होगी। इसी कारण उसने एक अक्टूबर को अपने दोस्त के खाते से 10 हजार रुपये ट्रांसफर करवा दिए। इसके बाद आरोपित ने 50 हजार फिर 40 और इसके बाद अलग-अलग ट्रांजेक्शन से दो लाख 10 हजार रुपये ले लिए, लेकिन लाटरी के पैसे नहीं आए।

आरोपित ने कहा कि कुल 2 लाख 65 हजार रुपये देने होंगे। इसी कारण उसे शक हुआ। जब उसने आरोपित को कहा कि आप मुझे मेरे पैसे वापस कर दो। इस पर आरोपित ने कैंसलेशन चार्ज के 20 हजार रुपये मांगे। जब दोबारा काल की तो उसने जान से मारने की धमकी दी। बलदेव नगर थाना पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बता दें कि इसी तरह का एक मामला पंजोखरा थाने में भी जनवरी माह में ही दर्ज किया गया था। उसमें भी महिला को 25 लाख की लटरी लगने का लालच देकर करीब सवा लाख रुपये ठग लिए गए थे।

Edited By: Jagran