जागरण संवाददाता, अंबाला शहर: जिले में मंगलवार को कोरोना संक्रमण से दो बुजुर्ग महिलाओं की मौत हो गई। कोरोना का संक्रमण जिले में तेजी से फैल रहा है। अप्रैल के इन छह दिनों में यह पांचवीं मौत है। हालांकि मंगलवार को संक्रमण से दम तोड़ने वाली दोनों महिलाएं पहले से ही बीमारी से ग्रसित थीं। इसमें 68 वर्षीय महिला पंजलासा की रहने वाली थी जबकि दूसरी 76 वर्षीय महिला जंधेड़ी की रहने वाली थी। दोनों को इलाज के लिए ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था। दूसरी ओर इस दिन 106 कोरोना संक्रमितों के मिलने से पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 14886 तक पहुंच गया है। इसमें 13377 कोरोना संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं।

जिले में हर रोज कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। जिले में 1343 सक्रिय मरीज हैं। इसमें 1249 संक्रमित मरीजों को होम आइसोलेट किया गया है। स्वास्थ्य विभाग होम आइसोलेशन को प्राथमिकता दे रहा है। यदि घर में आइसोलेट की सुविधा नहीं है और कोई बीमारी नहीं है तो मरीज को अस्पताल में आइसोलेट किया जाता है। पंजलासा की महिला बीपी की बीमारी से ग्रस्त थी। जंधेड़ी निवासी महिला शुगर और बीपी की बीमारी से ग्रस्त थी। जिले में कोरोना संक्रमण से अभी तक 166 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग की मानें तो जिले में संक्रमण से औसत मृत्युदर 1.10 फीसद तक पहुंच गई है।

------------- यहां पर संक्रमित मिले

मंगलवार को शहर में 52, कैंट में 10, शहजादपुर में 14, मुलाना में 5, बराड़ा में 5, नारायणगढ़ में 8 और चौड़मस्तपुर में 12 कोरोना संक्रमित मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमित के संपर्क में आने वालों के नमूने लेने का काम जारी है।

Edited By: Jagran