जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : कोरोना संक्रमण से जिले में वीरवार को दो बुजुर्गो की मौत हो गई। इसमें 87 वर्षीय बुजुर्ग का अस्पताल में वेंटीलेटर पर था जबकि दूसरा 50 वर्षीय पुरुष ऑक्सीजन सपोर्ट पर था। जिले में कोरोना संक्रमण से अब तक 169 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि वीरवार को संक्रमण के 199 नए केस मिले। इतना बड़ा आंकड़ा पिछले माह सितंबर में मिला था।

जिले में वीरवार को 199 कोरोना संक्रमित मिलने पर पॉजिटिव मरीजों की संख्या 15214 तक पहुंच गई। इसमें 13621 कोरोना संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। जिले में हर रोज कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। अप्रैल में आठ दिनों में 1119 कोरोना संक्रमित मिले हैं, जबकि इतने मरीज जनवरी और फरवरी में भी नहीं मिले हैं। जिले में प्रतिदिन के हिसाब से 139 पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं। जिले में 1424 सक्रिय मरीजों को इलाज के लिए आइसोलेट किया गया है। स्वास्थ्य विभाग की मानें तो जिले में संक्रमण से औसत मृत्युदर 1.10 फीसद तक पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि लोगों की लापरवाही के कारण संक्रमण का केस लगातार बढ़ता जा रहा है।

----------------------- यहां पर संक्रमित मिले

वीरवार को शहर में 83, कैंट में 32, शहजादपुर में 10, मुलाना में 11, बराड़ा में 5, नारायणगढ़ में 7 और चौड़मस्तपुर में 51 कोरोना संक्रमित मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमित के संपर्क में आने वालों के नमूने लेने का काम जारी है। ------------ अंबाला में वीरवार को कोरोना संक्रमण से दो बुजुर्गों की मौत हो गई। वहीं 199 कोरोना संक्रमण मिले हैं।

डा. कुलदीप सिंह, सीएमओ, अंबाला

Edited By: Jagran