Move to Jagran APP

नारायणगढ़ मंडी में 30 हजार क्विटल धान से बढ़ी परेशानी

अनाजमंडी में धान की फसल की खरीद बंद होने पर 30 हजार क्विटल मंडी में फंस गई है। किसान व आढ़ती परेशान हो गए हैं। जिला हैफेड का टारगेट पूरा होने पर समय से पहले आदेश पर खरीद बन्द हो गई है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 26 Oct 2019 09:19 AM (IST)Updated: Sun, 27 Oct 2019 06:35 AM (IST)
नारायणगढ़ मंडी में 30 हजार क्विटल धान से बढ़ी परेशानी
नारायणगढ़ मंडी में 30 हजार क्विटल धान से बढ़ी परेशानी

संवाद सहयोगी, नारायणगढ़: अनाजमंडी में धान की फसल की खरीद बंद होने पर 30 हजार क्विटल मंडी में फंस गई है। किसान व आढ़ती परेशान हो गए हैं। जिला हैफेड का टारगेट पूरा होने पर समय से पहले आदेश पर खरीद बन्द हो गई है। पिछले साल करीब 7 लाख के करीब खरीद की गई जबकि अभी करीब 5 लाख क्विटल खरीद की है। अभी मंडी एसोसिएशन बैठक कर निर्णय लेगी।

prime article banner

जानकारी अनुसार अनाज मंडी में पिछले कई दिनों से बम्पर धान की फसल आ रही है। इसकी खरीद हैफेड कम्पनी कर रही है। शुक्रवार को हैफेड की ओर से मंडी से धान की फसल की खरीद अभी 6 दुकानों की हुई थी कि जिला आदेश पर खरीद बन्द कर दी गई। मंडी में अभी भी किसानो की धान की फसल आ रही है। मंडी के प्रधान नीरज अग्रवाल ने बताया कि धान की फसल हैफेड द्वारा अचानक खरीद बन्द करने पर मुशकिल किसान को आ रही है और इससे आढ़ती परेशान होगा। हजारों क्विटल धान की फसल पड़ी हुई है। जिसकी खरीद नहीं हुई है। इसको लेकर अभी सभी आढ़तियों की एक बैठक कर के निर्णय लिया जाएगा कि हैफेड ने समय से पहले खरीद बन्द कर दी। इसके लिए वह एसडीएम से मिलेगे।

-पिछली खरीद से 2 लाख कम खरीदा : सचिव रिषीराज

मार्किट कमेटी के सचिव रिषीराज ने बताया कि अब तक मंडी में हैफेड के द्वारा खरीद की जा रही है। जो अब तक 5 लाख 92 हजार क्विटल की खरीद की जा चुकी है। पिछले साल हमारी मंडी से 7 लाख 82 हजार क्विटल खरीद हुई थी। अभी मंडी में लगभग 30 हजार क्विटल धान की फसल पडी हुई है। शुक्रवार सुबह खरीद हुई थी। लेकिन हैफेड ने बन्द कर दी गई है। अभी पिछले साल से भी अभी 2 लाख क्विटल खरीद की कमी है। - जिला आदेश पर खरीद बन्द की गई : हैफेड मैनेजर

हैफेड के मैनेजर परषोतम ने बताया कि जिला कार्यलय अम्बाला के आदेश आये थे कि टारगेट पूरा होने पर खरीद बन्द कर दी जाए। मंडी में 30 हजार क्विंटल माल पड़ा है। जो खरीदा नहीं गया है। जिसकी जानकारी जिला कार्यलय को भेज दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.