Move to Jagran APP

जिले में रोजाना हो रहीं चोरी की तीन घटनाएं, लोगों में दहशत

पुलिस के लिए जनवरी में चोर चुनौती बने रहे हैं और लोगों में चोरों ने दहशत भर दी है। आंकड़ों पर नजर मारें तो चोरी की रोजाना तीन वारदातें सामने आ रही हैं। अंबाला छावनी और शहर में सबसे ज्यादा चोरी की वारदातें सामने आई हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Feb 2020 09:00 AM (IST)Updated: Tue, 04 Feb 2020 09:00 AM (IST)
जिले में रोजाना हो रहीं चोरी की तीन घटनाएं, लोगों में दहशत
जिले में रोजाना हो रहीं चोरी की तीन घटनाएं, लोगों में दहशत

जागरण संवाददाता, अंबाला : पुलिस के लिए जनवरी में चोर चुनौती बने रहे हैं और लोगों में चोरों ने दहशत भर दी है। आंकड़ों पर नजर मारें, तो चोरी की रोजाना तीन वारदातें सामने आ रही हैं। अंबाला छावनी और शहर में सबसे ज्यादा चोरी की वारदातें सामने आई हैं। इसके अलावा सट्टे का कारोबार भी खूब चल रहा है। ठगों के जाल में अंबाला के लोग फंस रहे हैं, जो पुलिस के क्राइम का आंकड़ा बढ़ा रहे हैं। हालांकि चोरी के कुछ मामलों में आरोपित गिरफ्तार भी किए गए हैं, लेकिन वारदातों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

prime article banner

इस तरह से है चोरी के आंकड़े

अंबाला में जनवरी में चोरी की 87 वारदातें सामने आई हैं। इन में सबसे ज्यादा अंबाला शहर थाना क्षेत्र में चोरियां हुई हैं, जहां 18 वारदातें सामने आई हैं। इसी तरह बलदेवनगर थाना क्षेत्र के तहत 12, महेश नगर थाना क्षेत्र में नौ, छावनी थाना क्षेत्र में आठ, अंबाला सदर थाना क्षेत्र में तीन, बराड़ा थाना क्षेत्र में एक, मुलाना थाना क्षेत्र में सात, नारायणगढ़ थाना क्षेत्र में नौ, पंजोखरा थाना क्षेत्र में नौ, पड़ाव थाना क्षेत्र में चार, साहा थाना क्षेत्र में सात तथा शहजादपुर थाना क्षेत्र में पांच चोरी की वारदातें हुई हैं।

---------------

सट्टे का कारोबार भी तेजी पर

अंबाला में सट्टे का कारोबार भी काफी फलफूल रहा है। आंकड़े बताते हैं कि जिला भर में सट्टेबाजी के 48 मामले सामने आए हैं। इनमें सबसे ज्यादा छावनी, शहर और पड़ाव थाना क्षेत्र में में सामने आए हैं। इन तीनों थाना क्षेत्रों में सट्टेबाजी के 29 मामले सामने आए हैं। इसी तरह ठगी की बात करें, तो जिलाभर में 32 मामले ठगी के सामने आए हैं।

हर पांच दिन में एक अवैध हथियार बरामद

अवैध हथियारों की जब्ती की बात करें, तो जिले में जनवरी में आ‌र्म्स एक्ट के तहत छह मामले दर्ज किए गए हैं। हर पांच दिन पर एक मामला अवैध हथियार का सामने आया है। इन में जहां कट्टे पकड़ गए हैं, वहीं कारतूस भी बरामद हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.