जागरण संवाददाता, अंबाला शहर: शहर के कपड़ा मार्केट रोड पर हालात ठीक नहीं हो पा रहे हैं। बृहस्पतिवार को भी पूरा रोड जाम रहा। लोगों को आगे जाने के लिये कपड़ा मार्केट पार करना मुश्किल हो गया। दिनभर सड़क के डिवाइडर के एक ओर रेहड़ी फड़ी मार्केट सजी रही, लेकिन नगर निगम की नींद नहीं खुली। जाम में जहां रोडवेज की बसें फंसी रही, वहीं अन्य वाहन चालक भी परेशान रहे। हालांकि जाम का कारण दुकानदारों का अतिक्रमण भी है।

बता दें कि नगर निगम की टीम बुधवार को रेहड़ी फड़ी पर कार्रवाई करने के लिये पहुंची थी। जहां बस अड्डा के सामने पड़े खोखे को उठाना था, लेकिन उठाने के बजाये खोखे को बस अड्डा परिसर में पलट दिया था। इस कारण बृहस्पतिवार को खोखा फिर उसी जगह खड़ा कर दिया गया। यदि नगर निगम की टीम ने खोखे को उठाया होता या जुर्माना लगाया होता तो शायद यह हालत न होते।

----

रोडवेज और दुकानदार दे चुके हैं शिकायत

बस अड्डा के सामने डिवाइडर के एक ओर रेहड़ी फड़ी बाजार लग रहा है। एक ही साइड वाहन चल रहे हैं। इस कारण सड़क पर जाम लग रहा है। इसके लिये रोडवेज की ओर से नगर निगम को दो बार पत्र लिखे जा चुके हैं। इतना ही नहीं दुकानदारों ने रेहड़ी फड़ी के खिलाफ नगर निगम और रोडवेज को शिकायत दी है। लेकिन उसके बाद भी कोई ठोस कार्रवाई नहीं हो पा रही। हालांकि नगर निगम की टीम पुलिस बल के साथ कार्रवाई करनी के लिये पहुंचती रही है।

---

रेहड़ी-फड़ी बाजार और दुकानों के अतिक्रमण के कारण जाम

शहर के अग्रसेन चौक से लेकर रेलवे स्टेशन तक शहर का हाल ही खराब बना हुआ है। शहर के अग्रसेन चौक पर ही आटो का जमावड़ा लगा रहता है। इसके आगे पार्क के साथ-साथ और सामने वाहनों की पार्किग बनी रहती है। इन वाहनों को कभी हटाने का प्रयास ही नहीं किया जाता। इसके बाद बस अड्डा की ओर से सड़क चौड़ी के लिये छोड़ी गई जगह पर रेहड़ी फड़ी बाजार का कब्जा है। इससे थोड़ा आगे चले तो दुकानदारों ने अपनी दुकानें आगे बढ़ाकर सड़क पर अतिक्रमण किया हुआ है। ऐसा हाल हनुमान मंदिर तक बना हुआ है।

----

-नगर निगम और पुलिस है जिम्मेदार

कपड़ा मार्केट में जाम की समस्या का समाधान नहीं हो रहा। इसके जिम्मेदार नगर निगम और पुलिस दोनों बराबर के हैं। यदि दोनों एक साथ अपनी जिम्मेदारी निभाए तभी इस समस्या का समाधान हो सकता है। दोनों विभाग का जिम्मा भी जिला के मंत्री अनिल विज के पास है। इसके बावजूद दोनों विभागों के कर्मी इसमें कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रहे। इसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस