Move to Jagran APP

मोहड़ा चौकी के पास बैलों से भरा कंटेनर खराब, से¨टग के चक्कर में रही पुलिस

अंबाला-दिल्ली नेशनल हाईवे पर गश्त के दौरान पुलिस को अज्ञात कंटेनर खड़ा मिला। पूछताछ करने पर पता चला कि कंटेनर के अंदर करीब 18 बैल बंधे हुए हैं जिन्हें पंजाब से उत्तर प्रदेश ले जाया जा रहा था।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Feb 2019 06:20 AM (IST)Updated: Tue, 19 Feb 2019 06:20 AM (IST)
मोहड़ा चौकी के पास बैलों से भरा कंटेनर खराब, से¨टग के चक्कर में रही पुलिस
मोहड़ा चौकी के पास बैलों से भरा कंटेनर खराब, से¨टग के चक्कर में रही पुलिस

हरीश कोचर, अंबाला अंबाला-दिल्ली नेशनल हाईवे पर गश्त के दौरान पुलिस को अज्ञात कंटेनर खड़ा मिला। पूछताछ करने पर पता चला कि कंटेनर के अंदर करीब 18 बैल बंधे हुए हैं जिन्हें पंजाब से उत्तर प्रदेश ले जाया जा रहा था। लेकिन कल्छ प्लेटें खराब होने के कारण चालक ने कंटेनर को मोहड़ा चौकी के नजदीक हाईवे किनारे खड़ा कर दिया। रात 2 बजे से सुबह तक कंटेनर पकड़ने वाले पुलिसकर्मी से¨टग के चक्कर में लगे रहे और अपने थाना प्रभारी तक को इसकी सूचना नहीं दी। जब से¨टग नहीं बनी तो सुबह सात बजे चौकी इंचार्ज ने एसएचओ को जानकारी दी और गाड़ी को चौकी में लाया गया। वहीं रात में ही कंटेनर के पेट्रोल टैंक तक को खाली कर दिया गया था। पुलिस ने खुद मुकदमा दर्ज करने के बजाए गोसेना सदस्यों को चौकी में बुलाया और उनसे शिकायत लेकर पड़ाव थाने में गोवंश अधिनियम के तहत केस दर्ज किया।

loksabha election banner

हुआ यूं कि यूपी नंबर का एक ट्रक मोहड़ा पुलिस चौकी से महज 100 मीटर दूरी पर खड़ा था। रविवार रात को करीब डेढ़ बजे स्कॉर्पियो गाड़ी में पुलिसकर्मी अपने इलाके में गश्त पर निकले। इसी दौरान उन्हें हाईवे किनारे खड़ा अज्ञात कंटेनर खड़ा मिला और उसके पास ही एक व्यक्ति खड़ा था। जब उससे यहां इस बारे पूछा गया तो उसने कहा कि इसमें कुछ पशु है। इसके बाद वह व्यक्ति वहां से गायब हो गया और पुलिस ने कंटेनर खोला तो इसमें करीब 18 बैल बंधे हुए मिले। लेकिन इन पुलिस कर्मियों ने इस बारे में थाना एसएचओ ही नहीं बल्कि अपने चौकी इंचार्ज को भी इसकी सूचना नहीं दी। पुलिस जवान रातभर से¨टग के चक्कर में रहे लेकिन कोई बात नहीं बनी।

सुबह दी गई एसएचओ को जानकारी

सुबह करीब 7 बजे पड़ाव थाना प्रभारी मुनीष कुमार और अन्य आलाधिकारियों को इसकी सूचना दी गई। करीब आठ बजे चौकी पुलिस ने गोसेना दल सदस्यों को अपने पास बुलाया और उनकी तरफ से शिकायत ली। इसमें लिखा गया कि नाकेबंदी के दौरान पुलिस व गऊसेना टीम ने पशुओं को लेकर जा रहा कंटेनर पकड़ा है।

पेट्रोल टैंक किया खाली

कंटेनर की रात को कल्छ प्लेटों में दिक्कत आ गई थी जिस कारण यह गाड़ी आगे नहीं चल पाई और इसका चालक इसे हाईवे किनारे खड़ा करके गायब हो गया। वहीं सुबह जब इस कंटेनर को गौशाला ले जाने लगे तो पता चला कि इसके टैंक में एक बूंद भी पेट्रोल तक नहीं है। साथ ही कंटेनर की किसी ने अच्छे से तलाशी भी ले रखी थी।

नाकेबंदी के दौरान पकड़ा

मोहड़ा चौकी इंचार्ज अमित त्यागी ने कहा हमने यह कंटेनर नाकेबंदी के दौरान पकड़ा है। अज्ञात चालक के खिलाफ थाने में गोवंश अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है। गाड़ी के नंबर आधार पर कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.