Move to Jagran APP

साली की शादी में पिटाई से टूटी थी पसलियां, पत्नी सहित दस पर केस

संवाद सहयोगी, मुलाना : मुलाना थानाक्षेत्र के एक गांव में साली की शादी में आए पटियाला वासी रमनद

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Aug 2018 07:56 PM (IST)Updated: Thu, 16 Aug 2018 07:56 PM (IST)
साली की शादी में पिटाई से टूटी थी 
पसलियां, पत्नी सहित दस पर केस
साली की शादी में पिटाई से टूटी थी पसलियां, पत्नी सहित दस पर केस

संवाद सहयोगी, मुलाना : मुलाना थानाक्षेत्र के एक गांव में साली की शादी में आए पटियाला वासी रमनदीप ¨सह को पत्नी व ससुराल वालों ने इस बेरहमी से पीटा कि उसकी पसलियां टूट गई थी। दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज कर उसे जेल भिजवा दिया था।

loksabha election banner

करीब एक साल पूर्व की इस घटना में पुलिस ने सरकारी अस्पताल में उसका मेडिकल कराया तो सबकुछ सामान्य था, लेकिन जब जेल में डाक्टरों ने जांच की तो गभीर चोटों का खुलासा हुआ। सरकारी अस्पताल में कराए गए मेडिकल में भी गंभीर चोटें दिखी। जमानत पर चल रहे रमन ने इसी मेडिकल रिपोर्ट को आधार बनाकर डीजीपी हरियाणा को शिकायत देकर कानूनी कार्रवाई की मांग की। 18 मई 2018 की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए अंबाला एसपी अंबाला को केस दर्ज करने के आदेश दिए गए।

15 अगस्त को मुलाना थाने में पत्नी हरजीत कौर और ससुराल के अवतार ¨सह, मलकीत ¨सह, गुरमेल, अमरीक ¨सह, सतीश, ¨रकू, विनय कुमार व बहादुर हरदीप ¨सह के खिलाफ केस दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी गई। केस के मुताबिक 20 फरवरी 2011 में रमन की शादी हरजीत कौर के साथ सिख रीति-रिवाजों से हुई थी। इस विवाह से दंपती को लड़का गुरशान और लड़की अंशप्रीत पैदा हुए। हरजीत कौर सरकारी स्कूल में अध्यापिका है। रमन के अनुसार शादी के समय ससुराल वालों ने आश्वासन दिलाया था कि वह उसकी बदली पटियाला के निकट करवा देंगे। सात साल बीतने के बावजूद बदली के लिए कोई आवेदन नहीं किया। आरोप है कि हरप्रीत कौर अधिकतर ससुराल में ही रहती थी। छुट्टी वाले दिन की ससुराल आती थी। रमन को ताने देती थी कि वह उससे ज्यादा कमाती है। हरजीत व ससुराल वाले रमन को अंबाला में आकर रहने के लिए मजबूर करते थे। वर्ष 2012 में हरजीत मानसिक तौर से परेशान होने लगी क्योंकि उसका भाई किसी आरती नामक लड़की से प्रेम प्रसंग में था। आरती के परिवार वाले हरजीत कौर को फोन कर उसे अपने भाई को रोकने के लिए कहते और भाई सुनने को तैयार नहीं था। आरती ने सभी परिवार वालों को जेल भिजवाने की भी धमकी दी थी। 2015 में आरती से शादी के लिए दबाव बनाने लगे लेकिन रमन के ससुराल वाले इसके लिए तैयार नहीं थी। बाद में फरवरी 2015 को दोनों की शादी भी करवा दी। हरजीत कौर अपना अधिकतर समय मायके में ही गुजारती थी। 18 सितंबर को जब वह साली की शादी में आया तो हरजीत कौर व ससुराल वालों ने उसे व उसके पिता को बुरी तरह पीटा। उसके बाद उसके खिलाफ केस दर्ज करवा दिया था। केस के मुताबिक रमन का आरोप है कि उसे गंभीर चोटें लगी थी लेकिन पुलिस ने दबाव में मेडिकल के नाम पर केवल खानापर्ति की। जेल डाक्टर से पता चला कि उसकी पसलियां भी टूटी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.