संवाद सहयोगी, साहा : साहा इंडस्ट्रियल क्षेत्र स्थित प्लॉट नंबर 457 में अवैध देसी शराब की फैक्टरी चलाने के मामले में पुलिस ने नरेंद्र उर्फ नीटू उर्फ सुरेंद्र कुमार निवासी गांव इसराना जिला पानीपत को गिरफ्तार किया है। आरोपित को पुलिस की जांच टीम ने मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया जहां से उसका चार दिन का पुलिस रिमांड मंजूर हुआ। मामले में नामजद एक अन्य आरोपित को पहले ही गिरफ्तार कर पुलिस जेल भेज चुकी है।

उल्लेखनीय है कि पुलिस को रेड के दौरान फैक्टरी में करीब 1145 देसी शराब की पेटियां, 525 पेटी पव्वे, 85 बोतल मिली थी। इसके अलावा 46 ड्रमों में 13 हजार 200 लीटर रॉ मैटीरियल भी मिला था। पुलिस ने फैक्टरी चलाने वाले मालिक द¨वद्र व दीपक कुमार निवासी संमालखा के खिलाफ साहा थाने में एक्साइज विभाग अधिकारी की शिकायत पर विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया था।

मामले में नामजद आरोपित द¨वद्र कुमार ने अक्टूबर में ही रामदयाल निवासी कृष्ण नगर अंबाला छावनी से एक साल के लिए एग्रीमेंट करके यह फैक्टरी किराए पर ली थी। लेकिन एग्रीमेंट के मुताबिक यहां साइंस संबंधित काम शुरू किया जाना था। परंतु फैक्टरी किराए पर लिए जाने के बाद यहां अंदर शराब बनाने की मशीनें लगाई गई। इसी बीच एक्साइज विभाग को यहां अवैध रूप से शराब बनाने की सूचना मिली और टीम ने यहां रेड कर दी। मौके पर मशीनों से बोतलों में शराब पै¨कग की जा रही थी। फैक्टरी मालिक द¨वद्र उस वक्त मौके पर ही मौजूद था जबकि उसका दूसरा साथी दीपक मौके से फरार हो गया था। दीपक को पुलिस की जांच टीम अभी भी तलाश कर रही है और वह फरार है।

पंजाब में होती थी सप्लाई

रेड के दौरान टीम को मौके पर दो ट्रक, एक कार, दो मोटरसाइकिल व 1655 बाक्स देसी शराब, कुल बोतल शराब 15285, खाली बोतल 40605 पव्वा बोतल 22200 और शराब तैयार करने वाले उपकरण, बाक्स, ढक्कन मिले थे। यह सारी शराब पंजाब में अलग-अलग जगह सप्लाई की जाती थी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस