Move to Jagran APP

राहगीरी में पुलिस ने छोरियों से करवाई किरकिरी, रस्साकस्सी में हारने के बाद दूसरे में टूट गया रस्सा

जागरण संवाददाता, अंबाला : पुलिस की ओर से आयोजित किया जा रहा राहगीरी का छठा चरण र

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Jul 2018 09:00 PM (IST)Updated: Sun, 22 Jul 2018 09:00 PM (IST)
राहगीरी में पुलिस ने छोरियों से करवाई किरकिरी, 
रस्साकस्सी में हारने के बाद दूसरे में टूट गया रस्सा
राहगीरी में पुलिस ने छोरियों से करवाई किरकिरी, रस्साकस्सी में हारने के बाद दूसरे में टूट गया रस्सा

जागरण संवाददाता, अंबाला : पुलिस की ओर से आयोजित किया जा रहा राहगीरी का छठा चरण रविवार सुबह छावनी के फुटबाल चौक पर आयोजित किया गया। कार्यक्रम में काफी संख्या में छावनी के तीन थानों के पुलिस जवानों सहित काफी संख्या में स्थानीय लोगों ने हिस्सा लिया। इस दौरान लोगों को डांस के जरिए योगा करवाया गया, जबकि सांप सीढ़ी खेल के जरिए महिलाओं व पोक्सो एक्ट के बारे में जागरूकता का पाठ पढ़ाया गया। लेकिन कार्यक्रम के अंत में जब रस्साकस्सी शुरू हुई तो पुलिस ने यहां महकमे की लोगों के सामने किरकिरी करवा दी। छोरियों की टीम ने अन्य लोगों की मदद से पुलिस को पहले राउंड में धूल चटा दी। दूसरे राउंड में पुलिस जवानों के साथ जिम के ट्रेनर व अन्य युवा लगे तो वे जीत गए। लेकिन अपनी इज्जत बचाने के लिए तीसरे राउंड में जब पुलिस जवानों ने जोर लगाया तो रस्सा ही बीच में टूट गया।

loksabha election banner

राहगीरी कार्यक्रम की शुरुआत लाइव म्यूजिक बैंड के साथ की गई। उम्मीद की किरण एनजीओ के काफी संख्या में मौजूद रहे युवक-युवतियों ने न केवल अन्य लोगों को मस्ती के मूड़ में डुबाया बल्कि उनके साथ जमकर मस्ती भी की। राहगीरी में लाइव बैंड द्वारा मां तुझे सलाम गीत के साथ जहां लोगों में देशभक्ति की भावना जागृत की गई वहीं पंजाबी गाना दिल लेगी कुड़ी गुजरात दी व अन्य गीतों पर पर जमकर भंगड़ा किया गया। लाइव म्यूजिक बंद होने के बाद डीजे पर अंग्रेजी गानों की धुन चली तो जवानों ने देसी ठुमके लगाने शुरू कर दिए।

खेलों के जरिए करवाया योग

इस मौके पर एसीपी राजेश कुमार ने कहा कि राहगीरी कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य प्रात: काल में मनोरंजन के माध्यम से तनावमुक्त क्षण प्रदान करना है। वहीं गौरव वैध ने जुबां खेल के माध्यम से लोगों का विशेषकर बच्चों का काफी मनोरंजन किया। डांस के माध्यम से शरीर को कैसे फिट रखा जा सकता है इस बारे भी बताया गया। एनएचएस फिटनेस से आए ट्रेनरों ने भी फिटनेस की विभिन्न क्रियाओं के बारे में जानकारी दी। बुजुर्ग सुभाष मित्तल ने योग की एक महत्वपूर्ण क्रिया का करतब दिखाते हुए सभी को इस क्रिया को करने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम में पुलिस डीएवी स्कूल के बच्चों द्वारा जूडो कराटे की प्रस्तुति दी गई। डीएसपी अजीत कुमार, डीएसपी बलजीत ¨सह, एसएचओ विजय कुमार, भूषणदास, एसएचओ महिला थाना सुनीता, एसएचओ अजैब ¨सह, मेहर चंद, डा. दीपक अरोड़ा, उम्मीद की किरण संस्था के प्रतिनिधि शुंभभ नेगी मौजूद रहे।

वहीं कार्यक्रम के अंत में रस्साकस्सी की प्रतियोगिता करवाई गई। एक तरफ छावनी के सभी थानों की पुलिस लगी थी तो दूसरी तरफ लड़कियों की टीम में शहरवासियों ने अपना जोर दिखाया। पहले राउंड में पुलिस मजाक-मजाक के चक्कर में बुरी तरह से हार गई और छोरियों की टीम ने पुलिस को रस्से सहित अपनी ओर खींच दिया। वहीं अगले राउंड में पुलिस का साथ अन्य युवाओं ने दिया तो वह जीत गए। लेकिन तीसरे राउंड में जब पुलिस ने अपना पूरा जोर लगाया तो रस्सा बीच में टूट गया और कई जवान दूसरी तरफ पहुंच गए। वहीं रस्सा टूटने के बाद 8-10 जवान नीचे सड़क पर ही गिर गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.