Move to Jagran APP

ठगी का नया तरीका, पेटीएम नंबर पूछ भेजा कोड

आप शू शॉप से बोल रहे हो। ठग ने छावनी के राय मार्केट चौक पर शू शॉप मालिक अतुल महाजन से पूछा तो उसने भी हामी भर दी। ठग ने मालिक को बताया कि वह आपकी शॉप से जूते खरीदता रहता है। आज कैश कम है और बच्चों को जूते लेने हैं। इसीलिए आप अपना पेटीएम नंबर बता दो।

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Jan 2019 01:10 PM (IST)Updated: Wed, 23 Jan 2019 01:10 PM (IST)
ठगी का नया तरीका, पेटीएम नंबर पूछ भेजा कोड
ठगी का नया तरीका, पेटीएम नंबर पूछ भेजा कोड

जागरण संवाददाता, अंबाला : आप शू शॉप से बोल रहे हो। ठग ने छावनी के राय मार्केट चौक पर शू शॉप मालिक अतुल महाजन से पूछा तो उसने भी हामी भर दी। ठग ने मालिक को बताया कि वह आपकी शॉप से जूते खरीदता रहता है। आज कैश कम है और बच्चों को जूते लेने हैं। इसीलिए आप अपना पेटीएम नंबर बता दो। महाजन ने दुकान पर खरीदारी के बाद पेमेंट लेने की बात बोली तो वह जिद करने लगा।

loksabha election banner

इसी जिद के चलते ठग को शिकायतकर्ता ने अपना कॉल होल्ड पर रखते हुए पेटीएम नंबर भी बता दिया। इसके बाद ठग ने ठगी करने के इरादे से कंप्यूटर के जरिए एक कोड भी मोबाइल पर भेजा और महाजन को बताने के लिए कहा। लेकिन शिकायतकर्ता जानते थे कि पेटीएम नंबर पर पेमेंट का कोड से कोई लेना देना नहीं है। कोई भी कोड की जरूरत पेटीएम से पेमेंट करते वक्त नहीं होती। जब यहीं बात ठग को बोली गई तो उसने कहा कि उसके पेटीएम में ऐसे ही पेमेंट होती है और कई बातें भी कोड पूछने के लिए कहीं। लेकिन दुकानदार ने यह सुनकर फोन काट दिया। इसकी थोड़ी देर बाद ठग ने फिर फोन किया और पूछा कि कोड बता दो मुझे दो हजार रुपये ट्रांसफर कर देना। शिकायतकर्ता ने कहा कि यदि वह ठग को अपना कोड यानि ओटीपी बता देता तो उसका पेटीएम हैक हो जाता है। इसके बाद लाखों रुपये की पेमेंट ठगी हो सकती थी। इसके बाद ठग ने कई बार फोन किया। इस मामले की शिकायत शॉप मालिक ने कैंट थाना पुलिस को दी है जिसके आधार पर पुलिस ने रपट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.