Move to Jagran APP

आत्मा की आंतरिक शक्ती क्षीण हो चुकी है, हमें जागना होगा : प्रेम

ब्रह्माकुमारी प्रेम बहन ने कहा कि इंसान की आंतरिक शक्ति क्षीण हो चुकी है। यदि हम अब भी नहीं जागे तो देर हो जाएगी। वे अंबाला छावनी की डिफेंस कालोनी में प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरी विश्वविद्यालय की शाखा में आयोजित कार्यक्रम में बोल रहीं थीं। इस दौरान नवनिर्मित राजयोग भवन का उद्घाटन भी किया गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Nov 2019 08:00 AM (IST)Updated: Mon, 11 Nov 2019 08:00 AM (IST)
आत्मा की आंतरिक शक्ती क्षीण हो चुकी है, हमें जागना होगा : प्रेम
आत्मा की आंतरिक शक्ती क्षीण हो चुकी है, हमें जागना होगा : प्रेम

जागरण संवाददाता, अंबाला : ब्रह्माकुमारी प्रेम बहन ने कहा कि इंसान की आंतरिक शक्ति क्षीण हो चुकी है। यदि हम अब भी नहीं जागे तो देर हो जाएगी। वे अंबाला छावनी की डिफेंस कालोनी में प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरी विश्वविद्यालय की शाखा में आयोजित कार्यक्रम में बोल रहीं थीं। इस दौरान नवनिर्मित राजयोग भवन का उद्घाटन भी किया गया। कार्यक्रम में अंबाला सब जोन दयाल बाग के इंचार्ज राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी कृष्णा बहन और आशा बहन के कर कमलों द्वारा किया गया। मंच का संचालन राजयोगिनी बीके बहन शैली ने किया।

loksabha election banner

फरीदकोट से आईं बीके प्रेम ने कहा कि भारत सोने की चिड़िया था, जहां पर देवता निवास करते थे अब इसकी क्या दशा हो गई है। हमारी आत्मा की आंतरिक शक्ति क्षीण हो गई है। इस घोर कलयुगी दुनिया में जब-जब धर्म की हानि होती है तब-तब परमपिता परमात्मा इस धरा पर आते हैं और राजयोग का सच्चा सच्चा ज्ञान हम मनुष्यों को देकर फिर से स्वर्णिम युग की स्थापना करते हैं। उन्होंने कहा कि ये मनुष्य जन्म हीरे तुल्य है देखना यह है कि कहीं हम इस जीवन को कौड़ी तुल्य तो नहीं गंवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि राजयोग जो हमें परम सत्ता के साथ मिलन करवाता है। रायपुररानी से पधारे राजयोगिनी बीके किरण ने एक गीत की प्रस्तुति द्वारा सभी का मन मोह लिया। इस मौके पर शाहाबाद से बीके नीति सहित एडवोकेट नम्रता गौड़ सदस्य महिला राज्य आयोग हरियाणा, इंद्र देव गुप्ता प्रधान रोटरी क्लब, कर्नल आरडी सिंह, राजेंद्र विज, रोहित जैन अध्यक्ष बार एशोसिएशन अंबाला, बीके पायल, कुमारी माही आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.