Move to Jagran APP

शादी से इन्कार करने पर चचेरे भाई ने ही फेंका था तेजाब

शादी से इंकार करने पर रिश्ते में भाई लगने वाले व्यक्ति ने ही सेक्टर सात अंबाला शहर में किराये के मकान में रहने वाली महिला कविता अनेजा के ऊपर तेजाब उड़ेला था। आरोपित हिसार में हांसी के रूपनगर में रहने वाला है। पुलिस ने इस मामले का 36 घंटे से पहले ही पर्दाफाश कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 Oct 2018 02:56 AM (IST)Updated: Sun, 07 Oct 2018 02:56 AM (IST)
शादी से इन्कार करने पर चचेरे भाई ने ही फेंका था तेजाब
शादी से इन्कार करने पर चचेरे भाई ने ही फेंका था तेजाब

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर: शादी से इंकार करने पर रिश्ते में भाई लगने वाले व्यक्ति ने ही सेक्टर सात अंबाला शहर में किराये के मकान में रहने वाली महिला कविता अनेजा के ऊपर तेजाब उड़ेला था। आरोपित हिसार में हांसी के रूपनगर में रहने वाला है। पुलिस ने इस मामले का 36 घंटे से पहले ही पर्दाफाश कर दिया। हालांकि पुलिस के हाथ पुख्ता सबूत शुक्रवार को ही लग गए थे। केवल दैनिक जागरण ने अपने पाठकों को सबसे पहले यह जानकारी दी थी। शनिवार को एसपी अशोक कुमार ने आधिकारिक तौर पर इस पुष्टि कर दी। पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल मोटरसाइकिल भी बरामद कर ली है। हालांकि अभी आरोपित अंडरग्राउंड होने के कारण पुलिस गिरफ्त से बाहर है। वारदात के समय आरोपी मोती खुद ही मोटरसाइकिल चला रहा था। आरोपित के दो बच्चे भी हैं। करीब साढ़े तीन साल पहले उसकी शादी हुई थी। वहीं दूसरे आरोपित की भी पहचान की जा रही है।

loksabha election banner

----------------------

क्या था पूरा मामला

दरअसल हिसार की रहने वाली कविता की शादी दो साल पहले तरनतारण पंजाब के रहने वाले गौरव अनेजा से हुई थी। कविता की बुआ की ननद का बेटा मोती भी कविता को चाहता था। कविता की शादी के एक साल बाद उसने कविता के सामने शादी का प्रस्ताव रख दिया। धमकी भी दी कि यदि उसने उसके साथ शादी नहीं की तो वह उस पर तेजाब उड़ेल कर उसे मार देगा। लेकिन कविता ने इसे पूरी तरह से अनदेखा कर दिया। कविता की इसी अनदेखी से तंग आकर मोती ने इस वारदात को अंजाम दिया।

-------------------------

कैसे सुलझी वारदात की गुत्थी

दरअसल वारदात के करीब 22 घंटे के बाद कविता के पति गौरव ने बताया कि एक साल पहले कविता के एक रिश्तेदार ने उसे तेजाब डालने की धमकी दी थी। इसके बाद कविता ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट के सामने यह बात स्वीकारी। लेकिन यह भी कहा कि वह यह नहीं कह सकती कि अब उसी ने उस पर तेजाब डाला है। क्योंकि हमलावरों में से एक ने हेलमेट पहना था जबकि दूसरे ने रूमाल ओढ़ा था। कविता के इसी क्ल्यू पर पुलिस ने क्लिक कर दिया। पहले मोती का पता निकाला गया। इसके बाद टीम को छापामारी के लिए हिसार भेज दिया गया। हिसार में जैसे ही आरोपी के घर पुलिस पहुंची तो वहां मोटरसाइकिल खड़ी मिली जिसका प्रयोग वारदात में किया गया था। इतना ही नहीं इस मोटरसाइकिल पर तेजाब के छींटे भी पड़े हुए थे। इस तरह कड़ियों से कड़ी मिलती चली गई। वहीं आरोपित मोती भी दो दिनों से फरार बताया गया।

----------------------------

दाईं आंख से नहीं देख पा रही महिला..

अस्पताल में महिला की हालत अभी नाजुक बनी हुई है। तेजाब के छींटे महिला की आंख पर भी लग चुके हैं। इसी कारण अब उसका असर दिखाई देने लगा है और महिला शुक्रवार से ही अपनी दाईं आंख से देखने में अक्षम है। इसी आंख पर सूजन भी आई हुई है। वहीं दूसरी ओर महिला के गले की मांसपेशियों ने सिकुड़ना भी शुरू कर दिया है। ऐसे में महिला के साथ-साथ अब डाक्टरों के लिए भी परेशानी खड़ी होती जा रही है।

--------------------------

दैनिक जागरण ने खबर के साथ-साथ निभाई नैतिक जिम्मेदारी..

टीम जागरण ने ही सबसे पहले ही बात से पर्दा उठाया था कि आरोपित महिला का करीबी है। साथ ही अपने पाठकों को यह भी बता दिया था कि शनिवार को रहस्य से आधिकारिक तौर पर पर्दा उठा दिया जाएगा। दरअसल दैनिक जागरण के पास इस बात की पुख्ता जानकारी थी कि पुलिस हिसार पहुंच चुकी है और आरोपित महिला का रिश्तेदार है। लेकिन पुलिस की जांच दैनिक जागरण के रहस्य उद्घाटन करते ही प्रभावित न हो जाए और आरोपित चौकन्ना होकर फरार न हो इस बात का ध्यान रखते हुए कुछ तथ्यों को अप्रत्यक्ष रूप से प्रकाशित किया गया। लेकिन जैसे ही शनिवार दोपहर करीब दो बजे एसपी अशोक कुमार ने आरोपित की पहचान उजागर की तो दैनिक जागरण की पुख्ता रिपोर्ट पर मोहर लग गई।

---------------------------------------------

आरोपित मोती को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। फिलहाल वह फरार चल रहा है। पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल मोटरसाइकिल भी बरामद कर ली है। करीब एक साल पहले मोती ने शादी का प्रस्ताव भी रखा था और धमकी दी थी कि ऐसा नहीं करने पर वह उस पर तेजाब डाल देगा।

अशोक कुमार, एसपी अंबाला।

----------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.